उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद: धर्म परिवर्तन न करने पर युवक ने शादी से किया इनकार

By

Published : Dec 10, 2020, 9:04 PM IST

हरदोई में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. युवती का आरोप है कि एक युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया, युवती ने जब शादी के लिए कहा तो युवक ने उससे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा. जिसका युवती ने विरोध किया, जिसके बाद युवक शादी से मुकर गया. पीड़िता ने इसकी शिकायत एसपी से की है.

धर्म परिवर्तन न करने पर युवक ने शादी से किया इनकार
धर्म परिवर्तन न करने पर युवक ने शादी से किया इनकार

हरदोई: जिले में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. एक युवक ने धर्म परिवर्तन न करने पर युवती से शादी करन से इंकार कर दिया. युवती का आरोप है कि एक युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया और अब उसकी फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है. युवती ने जब शादी की बात की तो युवक ने उससे धर्म परिवर्तन करने को कहा. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक की है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिए हैं. अब पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

एसपी ने दी जानकारी.

लव जिहाद का मामला आया सामने
लव जिहाद का मामला जिले के कोतवाली शाहाबाद इलाके का है. स्थानीय थाना इलाके के एक गांव की युवती ने अपने ही गांव के युवक आजाद पर संगीन आरोप लगाए हैं. युवती के मुताबिक करीब 2 साल पहले आजाद ने उसको बहला-फुसलाकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. आरोप है कि जब 30 नवंबर को उसने शादी की बात कही और शादी करने के लिए हरदोई कचहरी में वह कोर्ट मैरिज करने आई, तो आजाद ने उससे शादी से मना कर दिया. युवती का आरोप है कि आजाद ने शादी करने से पहले धर्म परिवर्तन करने की बात कही और उसके साथ दिल्ली जाने को कहा. जिस पर युवती ने धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया तो युवक उसको कचहरी में छोड़कर चला गया.

शिकायत करने पर वीडियो वायरल करने की मिल रही धमकियां
पीड़िता के अनुसार युवक उसको फोन पर धमकियां दे रहा है और उसको दिल्ली में ले जाकर बेचना भी चाहता है. साथ ही उसकी फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है. पूरे मामले की शिकायत पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स से की है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय पुलिस को इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पुलिस का दावा है कि इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि कोतवाली शाहाबाद का एक मामला सामने आया है, एक युवती ने शिकायत की है कि एक युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया, लड़की ने जब शादी के लिए कहा तो युवक ने उससे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा. जिसका युवती ने विरोध किया, जिसके बाद युवक शादी से मुकर गया. युवक पीड़िता के परिवार को धमका रहा है, युवती की शिकायत पर इलाकाई पुलिस को इस मामले में तत्काल प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details