उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खनन माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्राली सीज

By

Published : Mar 14, 2021, 9:41 AM IST

यूपी के हरदोई में थाना बेहटा गोकुल के बेहटाधीरा गांव में देर रात एसडीएम सदर को मिट्टी खनन की सूचना मिली थी, जिस पर एसडीएम के नेतृत्व में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान सभी मौके से भाग निकले मगर मौके पर एक जेसीबी मशीन और 8 ट्रैक्टर ट्राली बरामद हई है. पुलिस ने खनन करते हुए पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी मशीन को सीज कर दिया है.

खनन करते पकड़ी गई जेसीबी
खनन करते पकड़ी गई जेसीबी

हरदोई: जिले में अवैध मिट्टी खनन के मामले में प्रशासन और पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है. दरअसल प्रशासन को देर रात अवैध खनन की सूचना मिली थी. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस टीम ने दल बल के साथ छापेमारी की. इस दौरान खनन माफिया ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी छोड़कर मौके से फरार हो गए. प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के दौरान मौके से एक जेसीबी और आठ ट्रैक्टर ट्राली अवैध खनन करते हुए बरामद हुए हैं.

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एसडीएम और पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान अवैध खनन करते हुए पुलिस ने आठ ट्रैक्टर ट्राली और एक जेसीबी मशीन बरामद की है. दरअसल एसडीएम सदर सौरभ दुबे को थाना बेहटा गोकुल के बेहटाधीरा गांव में देर रात अवैध मिट्टी खनन की सूचना मिली थी. जिसके बाद एसडीएम के नेतृत्व में इलाकाई पुलिस के साथ छापेमारी की गई. इस दौरान प्रशासन और पुलिस की संयुक्त छापेमारी से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया. खनन माफिया मौके पर एक जेसीबी और 8 ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर भाग निकले. पुलिस ने जेसीबी मशीन और सभी ट्रैक्टर ट्रालियों को अपने कब्जे में लेकर सभी वाहनों को सभी को सीज कर दिया है.

इस मामले में पुलिस खनन माफियाओं की तस्दीक करने में जुटी है. साथ ही तहसील प्रशासन पकड़ी गई जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली पर जुर्माने की कार्यवाही में जुटा है. अफसरों का दावा है कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details