उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस व एसटीएफ टीम ने एक करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर हुआ गिरफ्तार

By

Published : Jul 21, 2022, 11:11 PM IST

हरदोई की पुलिस व एसटीएफ टीम ने स्मैक के त्सकर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर से अन्तरप्रदेशीय गैंग के बारे में जानकारी लेकर दबिश दे रही है.

ETV BHARAT
अन्तरप्रदेशीय स्मैक तश्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार

हरदोईःपुलिस व एसटीएफ लखनऊ की संयुक्त टीम ने अंतर प्रदेशीय व अंतर्जनपदीय गैंग के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक करोड़ रुपये की एक किलो स्मैक व कार बरामद हुआ है. हरदोई पुलिस व लखनऊ की एसटीएफ टीम को सर्विलांस के सूत्रों से काफी दिनों से जानकारी मिल रही थी कि स्मैक की तस्करी बड़े स्तर पर की जा रही है. इसको लेकर कछौना पुलिस के थाना प्रभारी संदीप सिंह व एसटीएफ लखनऊ के संदीप तिवारी की संयुक्त टीम के नेतृत्व में लखनऊ हरदोई राजमार्ग के कटियामऊ मोड़ पर बैरियर लगाकर सघन तलाशी अभियान चलाई गई. इसी दौरान एक सफेद कार हरदोई की तरफ से आती हुई दिखाई दी. कार चालक ने पुलिस का बैरियर देखकर का प्रयास किया. जिसपर पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया.

कड़ाई से पूछने पर उसने बताया कि वो स्मैक लेकर जा रहा था. इसलिए भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार से सिल्वर कलर के दो पैकेट बरामद हुए, जिसमें एक किलो स्मैक भरा हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजरा में इसकी कीमत एक करोड़ आंकी गयी है.

गिरफ्तार तश्कर कुंवर सेन पुत्र नन्हे लाल निवासी गांगूपुर थाना भीसल पुर जिला पीलीभीत का रहने वाला है. तस्कर ने बताया कि वो बरेली के आसिफ से स्मैक खरीद कर लखनऊ के सुनील को बेचने जा रहा था. उसने बताया कि उसका गैंग और वह बदायूं, बरेली, लखनऊ व पीलीभीत आदि जिलों में स्मैक की तस्करी करता है. उसके गैंग के तार असम, मणिपुर, पंजाब व दिल्ली व यूपी पश्चिमी राज्य के तस्करों से भी जुड़े हैं. गैंग के लोग अन्य सामानों में छिपाकर स्मैक लाते हैं और यूपी के जिलो में सप्लाई करते हैं.

यह भी पढ़ें-चार दिन में ही खंड-खंड हुआ 'बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे', 16 जुलाई को PM ने किया था उद्घाटन

पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ मुकदमा संख्या 317/22 के तहत एनडीपीएस व अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेशकर जेल भेज दिया. पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने गिरफ्तार तश्कर कुंवर सेन, स्मैक तस्करों के गैंग के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. एसपी ने कहा कि तस्कर से मिली जानकारी के आधार पर आगे की भी कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details