उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई के डीएम अविनाश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Sep 10, 2020, 7:34 PM IST

यूपी के हरदोई में कोरोना लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच गुरुवार को जिलाधिकारी अविनाश कुमार की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है.

etv bharat
हरदोई डीएम.

हरदोई: जिले में कोरोना लगातार अपने पांव पसारते जा रहा है. कोविड-19 जांच के बाद जिलाधिकारी अविनाश कुमार गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद उन्होंने खुद को डीएम आवास में ही आइसोलेट कर लिया. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं. जनपद में कोरोना संक्रमित की संख्या अब चार हजार के पार जा चुकी है. वहीं डीएम के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

दरअसल, अभी कुछ दिन पहले जिलाधिकारी अविनाश कुमार जिले में बनाए गए कोविड-19 L2 हॉस्पिटल का निरीक्षण करने गए थे, जहां भर्ती कोविड मरीजों का हाल भी जाना था. वहीं जिलाधिकारी ने वहां लगभग एक घण्टे से जादा का समय बिताया था, जिसके बाद अन्य कई विभागों का भी निरीक्षण किया था.

निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी अविनाश कुमार को इंफेक्शन व फीवर महसूस हुआ, जिसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया. टेस्ट में सामने आई रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. वहीं इसके बाद जिलाधिकारी ने खुद को अपने आवास पर ही आइसोलेट कर लिया है. साथ ही कलेक्ट्रेट व अन्य विभागों के अन्य स्टाफ की भी कोविड जांच कराई जा रही है. बीते एक हफ्ते में जिलाधिकारी के संपर्क में जो कोई भी अधिकारी व कर्मचारी आया है, उनका ब्यौरा निकालकर उनका सैम्पल टैस्टिंग के लिए भेजा जाएगा. साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर को सेनेटाइज भी किया जा रहा है.

इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरदोई सूर्यमणि त्रिपाठी ने कहा कि जिलाधिकारी का इलाज उनके सरकारी बंगले पर जारी है. जल्द ही वे स्वस्थ होकर पुनः कार्यभार संभालेंगे.

हालांकि जिले में इस दौरान रोजाना पॉजिटिव आने वाले केसों के आंकड़े पर नजर डालें, तो जिले में रोज एक नया रिकॉर्ड बन रहा है. पिछले तीन दिनों में सामने आए केस क्रमशः 75, 88 व 118 हैं, तो जिले में अभी तक लगभग 4 हजार से अधिक लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details