उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान तो रोकने-टोकने के बाद ठोकेंगे: विहिप

By

Published : Sep 23, 2020, 5:22 PM IST

हरदोई जिले में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद अवध प्रान्त के प्रांतीय उपाध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह व जिलाध्यक्ष अनुराग द्विवेदी अन्नू ने एक प्रेस वार्ता की. जिसमें कहा गया कि धर्मांतरण कराने व समाज मे अराजकता फैलाने के उद्देश्य से चल रहे लव जेहाद के मसलों पर अब विहिप सख्त एक्शन लेगा.

विहिप प्रेस ने की मीटिंग
विहिप प्रेस ने की मीटिंग

हरदोई: जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के लोगों में काफी रोष व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण कराने व समाज मे अराजकता फैलाने के उद्देश्य से चल रहे लव जेहाद के मसलों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने रणनीति तैयार कर ली है. जिसके ऊपर जनपद पुलिस की सहायता से कार्य किया जाना भी शुरू कर दिया गया है. उनका कहना है कि अब इस प्रकार के मामलों पर अंकुश लगाकर भोली भाली युवतियों की सुरक्षा करना विहिप की जिम्मेदारी होगी. विहिप पदाधिकारी हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि अगर लव जेहाद व चंगाई सभाओं पर रोक नहीं लगी तो विश्व हिंदू परिषद रोकने-टोकने के बाद ठोकने का काम भी करेगा.

विहिप प्रेस ने की मीटिंग
विश्व हिंदू परिषद अवध प्रान्त के प्रांतीय उपाध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह व जिलाध्यक्ष अनुराग द्विवेदी अन्नू ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता की. जिसमें हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि जिले में लगातार लगने वाली चंगाई सभाओं व मुस्लिम लड़कों द्वारा हिन्दू युवतियों को फंसाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इसका अहम कारण प्रशासन व पुलिस की उदासीनता व इन मामलों को दबाया जाना है. उन्होंने आगे कहा कि अगर इन मामलों पर जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया तो विहिप के लोग टोकने-रोकने के बाद तीसरे उपाय ठोकने को काम भी करेंगे. हर्षवर्धन ने कहा की विहिप ने इसे एक वृहद अभियान के रूप में लिया है. जहां भी इस प्रकार लव जिहाद के मामले संज्ञान में आएंगे उन मामलों को उठाकर हम संगठन के लोग जेहादियों के ऊपर सख्त कार्रवाई करवाएंगे और किसी भी सूरत में इन मामलों को विहिप दबने नहीं देगा.उन्होंने कहा कि हरदोई में 6 से अधिक मामले बीते एक महीने में संज्ञान में आए हैं. जिसमें मुस्लिम लड़कों ने हिन्दू नाम से स्वांग रच कर हिन्दू युवतियों को झांसे में फंसाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि गरीब तबके के युवकों को लव जिहाद के लोग इस काम को करने के लिए प्रेरित करते हैं. साथ ही उन्हें हिन्दू वेशभूषा में ढाल देते हैं. इस पर अंकुश लगाने के लिए अब विहिप सघन जागरुकता अभियान चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details