उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपचार के दौरान आशा वर्कर की मौत, पति पर लगा मारपीट का आरोप

By

Published : Jan 10, 2021, 7:21 PM IST

यूपी के हरदोई जिले में घायल अवस्था में मिली आशा वर्कर की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान रविवार को मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने उसके पति पर मारपीट का आरोप लगाया है. जबकि पुलिस के अनुसार इस मामले की तहरीर अभी पुलिस को नहीं मिली है.

आशा वर्कर की मौत
आशा वर्कर की मौत

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में घायल अवस्था में मिली आशा वर्कर की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, मृतका के परिजनों ने आशा वर्कर के पति पर मारपीट का आरोप लगाया है. दरअसल कुछ दिन पूर्व सुरसा थाना क्षेत्र में हाईवे पर आशा वर्कर को घायल अवस्था में पड़ा पाया गया था. परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि पुलिस को इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. फिलहाल पुलिस का दावा है कि तहरीर मिलने के बाद इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी.

सांडी थाना क्षेत्र के मुरौली ग्वाल निवासी नन्ही स्वास्थ्य विभाग में आशा कार्यकर्ता के पद पर तैनात थी. 29 दिसंबर को सुरसा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पचकोहरा गांव के निकट हाईवे पर बेहोशी की हालत में उसे पड़ा पाया गया था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां रविवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

मृतका की बहन आशा ने बताया कि एक वर्ष पूर्व नन्हीं ने उन्नाव के थाना औरास के हाजीपुर गांव का निवासी सोनू के साथ शादी की थी और शहर के चील पुरवा मोहल्ले में किराए के मकान में रहती थी. 29 दिसंबर को ससुराल जाने की बात कहकर वह निकली थी. उसी दिन शाम को हाईवे पर पचकोहरा गांव के निकट पुल पर नन्ही घायल अवस्था में पड़ी मिली थी, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी मौत हो गई.

हादसे की सूचना उसके पति को दी गई लेकिन उसका पति उसे देखने तक नहीं आया. आरोप है कि मृतका के पति ने उसके साथ मारपीट की और मारपीट कर उसे सड़क किनारे फेंक दिया था. फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह ने बताया कि एक महिला आशा वर्कर इनके बारे में पता चला है कि घायल अवस्था में इन्हें सुरसा थाना क्षेत्र में पड़ा पाया गया था. उपचार के लिए इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज इनकी उपचार के दौरान मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने के बाद इस मामले में विधिक कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details