उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हापुड़ के जंगल में लगी आग, वीडियो में देखें भयावह मंजर

By

Published : Jun 15, 2023, 1:28 PM IST

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद के जंगल में आग लगने से उसमें रहने वाले पशु और पक्षियों की जान पर भी खतरा बन आया है. हालांकि आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन अधिकारी आग बुझने के बाद ही पता चलने की बात कह रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हापुड़ के जंगल में लगी आग का भयावह मंजर

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में आग का तांडव एक बार फिर देखने को मिला है. वन विभाग के जंगल में भयानक आग लगने से सैकड़ों पेड़ पौधे जलकर राख हो गए. जंगल में आग के कारण पशु पक्षियों की मौत से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. वन विभाग और दमकल विभाग की टीम मौके पर है. दमकल विभाग की गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं.

मामला जनपद हापुड़ के गढ़ कोतवाली क्षेत्र का है. गढ़ कोतवाली क्षेत्र के प्रसादीपुर गंगा खादर में वन विभाग के जंगल में आग लग गई. आग ने धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया. धीरे-धीरे आग पूरे जंगल में फैल गई. ग्रामीणों ने जंगल में आग लगने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों और दमकल विभाग को दी. जंगल में आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग और दमकल विभाग में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग और वन विभाग की टीम पहुंची.

दमकल विभाग आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है लेकिन, जंगल में आग इतनी भयंकर है कि कड़ी मशक्कत के बाद भी दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग में सैकड़ों पेड़ पौधे जलकर राख हो गए हैं. जंगल के अंदर आग लगने से पशु पक्षियों की मौतों से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. आग लगने के बाद जंगल को कितना नुकसान हुआ है, यह तो आग बुझने के बाद ही पता चल सकेगा.

वन विभाग के अधिकारी करन सिंह का कहना है कि आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम और वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई है. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. जंगल में आग तेजी के साथ फैल रही है. जंगल में आग लगने से कहां और क्या-क्या नुकसान हुआ है, इसका अंदाजा अभी लगाना मुश्किल है. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः गाय और बछड़े को बचाने के लिए आग में घुसी महिला, इलाज के दौरान मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details