उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मकान में कर रहे थे अवैध रुप से पशु कटान, दो गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2021, 9:26 PM IST

मकान में कर रहे थे अवैध रुप से पशु कटान
मकान में कर रहे थे अवैध रुप से पशु कटान ()

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में अवैध पशु कटान के गोरखधंधे का भड़ाफोड़ हुआ है. यह भड़ाफोड़ पिलखुवा कोतवाली की पुलिस ने किया है.

हापुड़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अवैध पशु कटान को लेकर भले जितनी भी सख्त हो, मगर अवैध पशु कटान करने वाले उतने ही मस्त नजर आ रहें है. जिसकी एक बानगी जनपद हापुड़ में देखने को मिली है. जहां आये दिन अवैध पशु कटान के मामले समाने आते रहते है. वहीं पुलिस अवैध पशु कटान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर अपने कार्य से इतिश्री कर लेती है.

आपको बता दें कि पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने मौहल्ला सद्दीकपुरा में लम्बे समय से चल रहें अवैध पशु कटाने का गोरखधंधे का भाड़फोड़ करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र में एक मकान पर अवैध रूप से पशुओं का कटान हो रहा है. पुलिस उक्त मकान पर तत्तकाल छापा मारकर दो लोगों को हिरासत ले लिया है. जिनके पास से भारी मात्रा में कटे हुए पशुओं के अवशेष एवं उकरण बरामद किए हैं.

थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सक्सेना का कहना है कि उन्हे मुखबिर से सूचना मिली कि मोहल्ला सद्दीकपुरा स्थित शहजाद के मकान में अवैध पशु कटान का काम हो रहा है. पुलिस ने मकान में छापा मारकर अवैध पशु कटान कर रहें दो लोगों को हिरासत में ले लिया. जिनके पास से भारी मात्रा में पशुओं का मीट और कटान के उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों कि शिनाख्त नाजिम और शहजाद निवासी गांव देहपा के रूप में हुई है.

थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास खगांलने में जुटी हुई है. गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई कराने की रिर्पोट सम्बंधित अधिकारियों को भेजी जायेगी. वहीं, मौके से बरामद करीब 10 कुंतल मीट का पशुचिकित्सा अधिकारी सैम्पल जांच के प्रयोगशला भेज दिए गए हैं. बचे मीट को जंगल में गढा खुदवाकर दबा दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

फिलहाल, पुलिस ऐसे अवैध कटान करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करे और उन पर निगरानी रखे तो शायद ऐसी घटनाओं पर अंकुश लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details