उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अगर..तुम बारात लेकर आए तो डोली की जगह अर्थी उठेगी, दुल्हन के गांव वालों ने दी दूल्हे को धमकी

By

Published : May 27, 2023, 6:10 PM IST

Updated : May 27, 2023, 7:33 PM IST

हापुड़ जिले में कुछ मनचले युवकों ने दूल्हे के घर जाकर शादी करने पर जान से मारने की धमकी दी. धमकी मिलने के बाद दूल्हे ने शादी करने से मना कर दिया. वहीं, युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मनचलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र
गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र

एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है.

हापुड़ः जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में सिरफिरे युवकों ने दूल्हे के घर जाकर शादी करने पर जान से मारने की धमकी दी. मनचलों ने दूल्हे और उसके परिजनों को धमकी देते हुए कहा कि 'अगर तुम बारात लेकर गए तो वहां से डोली की जगह अर्थी उठेगी'. वहीं, मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले युवती के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि कुछ युवकों ने उसकी बेटी की शादी कैंसिल करवा दी है. वह मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है. पीड़ित ने बताया कि उसने अपनी बेटी का रिश्ता तय कर दिया था, जिसमें गोद भराई आदि सभी रस्में पूरी हो गईं थी. शादी अगले महीने 27 तारीख को है. पीड़ित पिता ने शादी के लिए हलवाई, लाइट, टेंट आदि को भी पैसे दे दिए थे, लेकिन अचानक लड़के का फोन आया कि वह यह शादी नहीं करेगा.

जब पीड़ित पिता ने युवक से शादी तोड़ने का कारण पूछा तो उसने बताया कि तुम्हारे गांव के तीन युवक उसके घर आए थे. उन्होंने लड़की के फोटो दिखाए और धमकी दी कि 'यदि तूने शादी की तो तुझे जान से मार देंगे और अगर तेरी बारात आई तो वहां से डोली की जगह अर्थी उठेगी'. गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और पुलिस आरोपी युवकों की तलाश कर रही है.

इस पूरे मामले में एएसपी मुकेश मिश्रा का कहना है कि इस संबंध में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है. आरोपी नामी अभियुक्तों में से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. शीघ्र ही इसमें विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. स्थानीय थाना स्तर से लड़की पक्ष को सुरक्षा प्रदान की जा रही है.

पढ़ेंः छुट्टी के दिन स्कूल की छत से गिरकर छात्रा की मौत, प्रिंसिपल, प्रबंधक और शिक्षक पर गैंगरेप का केस दर्ज

Last Updated : May 27, 2023, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details