उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री वीके सिंह बोले, हिट एंड रन कानून सजग रहने के लिए है, चालकों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 5:34 PM IST

Updated : Jan 2, 2024, 7:43 PM IST

VK Singh Statement on Hit and Run Law: हिट एंड रन कानून पर मंत्री वीके सिंह बोले- ये सजग रहने के लिए है, कल आप कहेंगे कि हम तो लोगों को मारते हुए चले जाएंगे. बात सिर्फ एक्सीडेंट होने की नहीं है. बात हिट एंड रन की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हिट एंड रन कानून के बारे में बताते केंद्रीय मंत्री डॉ. वीके सिंह.

हापुड़: केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह ने हिट एंड रन कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि हिट एंड रन कानून इसलिए बना है ताकि चालक सजग रहें. सजग रहने के अंदर किसी को यह नहीं होना चाहिए कि हमको यह कानून पसंद नहीं आ रहा है. अब कल आप कहेंगे कि हम तो लोगों को मारते हुए चले जाएंगे. बात सिर्फ एक्सीडेंट होने की नहीं है. बात हिट एंड रन की है.

डॉ. वीके सिंह मंगलवार को हापुड़ के पिलखुवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आए थे. कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी जनता को दी जा रही है. जिससे कि सभी लोग उन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकें.

वीके सिंह ने हिट एंड रन कानून को लेकर हड़ताल पर गए ड्राइवरों के बारे में कहा कि अगर इस मामले में यात्रियों को परेशानी हो रही है, तो गलत बात है. यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. हिट एंड रन का कानून यात्रियों की मदद के लिए बना है. चालकों को हिट एंड रन के कानून में क्या दिक्कत है. हिट एंड रन करके पहले ड्राइवर भाग जाता था, कोई कार्रवाई नहीं होती थी. अब यह कानून इसलिए बना है कि वह सजग रहें.

सजग रहने में किसी को यह नहीं होना चाहिए कि हमको यह कानून पसंद नहीं आ रहा है. कल आप कहेंगे कि हम तो लोगों को मारते हुए चले जाएंगे. बात सिर्फ एक्सीडेंट होने की नहीं है. बात हिट एंड रन की है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल से आज तक आपको अनाज और दाल मिलती है. यानी अनाज आपको मुफ्त मिलता है. देश के अंदर लोगों को यह यकीन हो कि यह सरकार उनके लिए कार्य कर रही है. उनके पास अगर मकान नहीं है, तो उनका घर बनवा कर देगी. सभी के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. सभी को सरकार द्वारा चलाई जा रही इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः हिट एंड रन कानून; मैनपुरी में बवाल, पुलिस और ट्रक ड्राइवरों में पथराव, आंसू गैस के गोले छोड़े

Last Updated :Jan 2, 2024, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details