उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्वाइंट टूटने के कारण चलती ट्रेन से अलग हो गई लगेज वाली बोगी, 40 मिनट तक खड़ी रही ट्रेन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 5, 2023, 7:41 PM IST

हापुड़ में पिलखुवा के पास लोकनायक एक्सप्रेस (train luggage bogie joint failure)की एक बोगी ट्रेन से अलग हो गई. टीम ने मौके पर पहुंचकर खराबी को दूर किया.

हापुड़ में लगेज बोगी ट्रेन से अलग हो गई.
हापुड़ में लगेज बोगी ट्रेन से अलग हो गई.

हापुड़ में लगेज बोगी ट्रेन से अलग हो गई.

हापुड़ : पिलखुवा के पास मथुरा से आ रही लोकनायक एक्सप्रेस की लगेज वाली बोगी ट्रेन से अलग हो गई. घटना रविवार शाम की है. मामले की जानकारी अफसरों को दी गई. इसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर खराबी को दूर किया. इसके बाद ट्रेन रवाना हो पाई. वहीं करीब 40 मिनट तक ट्रेन खड़ी रहने से यात्री परेशान होते रहे.

रविवार की शाम मथुरा सुपरफास्ट लोकनायक एक्सप्रेस गाजियाबाद से चलकर हापुड़ के रास्ते मुरादाबाद की तरफ जा रही थी. यात्रियों के मुताबिक जैसे ही ट्रेन पिलखुवा रेलवे स्टेशन के समीप पहुंची तो ट्रेन अंत में लगा लगेज वाला डिब्बा ट्रेन से अलग हो गया. ट्रेन थोड़ा आगे जाकर रुक गई. चालक ने अफसरों को इसकी जानकारी दी. मौके पर टीम पहुंच गई. करीब 40 मिनट की मशक्कत के बाद ज्वाइंट को जोड़ा जा सका. इसके बाद ट्रेन रवाना की गई.

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी होने की वजह से ट्रेन का ज्वाइंट निकल गया था. टीम ने तक्काल पहुंचकर इसे ठीक कर दिया. ट्रेन में सवार मयंक शर्मा ने बताया कि बता नहीं क्या कि अचानक लगेज बोगी अलग हो गई. ट्रेन रुकने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा. ज्वाइंट सही होने के बाद ट्रेन रवाना हो पाई. इसके बाद यात्रियों को राहत मिस पाई.

यह भी पढ़ें :कानपुर में अब ड्राइवर की मदद के बिना ट्रैक पर दौड़ेगी मेट्रो, रेलवे अफसरों ने दिखाई हरी झंडी

20 फेरों के लिए रेलवे चलाएगा त्योहार स्पेशल ट्रेनें, यूपी के कई शहरों के यात्रियों को मिलेगी राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details