उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनाव से पहले अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 29, 2022, 8:33 AM IST

हापुड़ में पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़

हापुड़:पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. आरोपी के ऊपर करीब 18 मुकदमे दर्ज हैं.

जनपद हापुड़ की बाबूगढ़ पुलिस ने एक अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. आरोपी मेरठ निवासी कमरे आलम थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव मथुरा में खेत के बीच में बने एक ट्यूबवेल के कमरे में अवैध हथियार की फैक्ट्री चला रहा था. आरोपी हापुड सहित एनसीआर क्षेत्र में पांच हजार से सात हजार रुपये में तमंचा की बिक्री करता था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मौके पर छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने मौके से 16 तमंचे, एक रायफल, कारतूस और अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. एसपी दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार व हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. आरोपी पर करीब 18 मुकदमे दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें:HC ने चुनाव टालने की याचिका की खारिज, कहाः संवैधानिक संस्था के काम में नहीं कर सकते हस्तक्षेप

पुलिस आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. इसके साथ ही यह अवैध हथियार कहां-कहां पर सप्लाई होने थे पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. एसपी दीपक भूकर ने बताया कि आरोपी तमंचे बनाकर हापुड़ सहित एनसीआर में 5000 से 7000 रुपये में एक तमंचे की बिक्री करता था. अवैध हथियार कहां-कहां और किस व्यक्ति को बिक्री किए गए हैं. पुलिस इसकी जांच कर रही है. जल्द ही अवैध हथियार खरीदने वाले भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. एसपी का कहना है कि अवैध हथियार विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल होने थे या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details