उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा ने रेखा हूण को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी

By

Published : Jun 24, 2021, 3:37 PM IST

रेखा हूण.
रेखा हूण. ()

हापुड़ में भाजपा ने रेखा हूण को अपना जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है. रेखा हूण बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं. अब पंचायत सदस्यों को अपनी ओर करने में सभी पार्टियां लगी हैं.

हापुड़:प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनावों की घोषण होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद ​के लिए अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी को लेकर भाजपा में चल रही सरगर्मियां पर विराम लगाते हुए आज भाजपा ने अपना जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दिया.

बसपा छोड़कर भाजपा में आईं रेखा हूण को भाजपा ने अपना जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है. इसकी घोषणा शीर्ष नेतृत्व के दिशा-निर्देश पर भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश राणा ने की. घोषणा होने के बाद अन्य पार्टियों के प्रत्याशी भी पंचायत सदस्यों को अपनी ओर करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. पंचायत चुनाव में भाजपा ने जिले में 19 सीटों में से 3 सीटों पर ही जीत हासिल की थी. बसपा से जीतीं रेखा हूण बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गईं. भाजपा के पास अपनी 4 सीटें हैं.

भाजपा में शामिल हुईं रेखा हूण.

पढ़ें:अब ग्राम प्रधान भी लड़ेंगे कोरोना से तीसरी लड़ाई, CM योगी ने मांगा सहयोग

जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर काबिज होने के लिए अन्य पार्टी से जीते 6 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन लेना पड़ेगा. वहीं, पंचायत चुनाव के कुशल खिलाड़ी सपा नेता सतपाल यादव के भाई की पत्नी भी समाजवादी से जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार हैं. अब देखना होगा कि बसपा व सपा के सदस्य किसको अपना नेता चुनते हैं और किसके पक्ष में मतदान करते हैं. विपक्ष पहले से ही आरोप लगा रहा है कि भाजपा जिला पंचायत चुनाव में पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर सकती है. वहीं, जिला प्रशासन ने भी जिला पंचायत चुनाव के हर पहलू पर कड़ी नजर और स्थानीय खुफिया विभाग को हाईअर्लट पर रखा हुआ है. चुनाव में किसी प्रकार की धांधली, गड़बड़ी, खरीद-फरोख्त, जबरन वोटिंग जैसे खेल न हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details