उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Hamirpur में धार्मिक स्थल से प्रतिमाओं को खोद कर ले गए शरारती तत्व, रिपोर्ट

By

Published : Mar 16, 2023, 7:27 PM IST

हमीरपुर में धार्मिक स्थल से धार्मिक प्रतिमाओं को खोदकर ले जाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर लोगों ने आक्रोश जताया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

Etv bharat
Etv bharat

हमीरपुर: जिले के बिवांर, थानाक्षेत्र के बांधुर खुर्द गांव में बुधवार की रात अराजक तत्व धार्मिक स्थल से धार्मिक प्रतिमाओं को खोदकर ले गए. सुबह इसे लेकर इलाके के लोगों में खासा रोष नजर आया. सूचना मिलते ही पुलिस गांव पहुंच गई. एसडीएम और सीओ ने भी घटना स्थल का निरीक्षण कर जल्द घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है. मंदिर के पुजारी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

थानाक्षेत्र के बांधुर खुर्द गांव के बाहर सड़क के किनारे धार्मिक स्थल है. बुधवार की रात अराजक तत्व यहां से धार्मिक प्रतिमाओं को खोदकर साथ ले गए. गुरुवार सुबह जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी तो वे सन्न रह गए. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान अशोक श्रीवास को दी. देखते ही देखते मंदिर परिसर में हुजूम इकट्ठा होने लगा. ग्राम प्रधान ने फोन से थाना पुलिस को जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर का निरीक्षण किया.

ग्राम प्रधान ने बताया कि धार्मिक स्थल की स्थापना 2002 में ग्रामवासियों के सहयोग से की गई थी. एसडीएम राजेश मिश्रा और क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार यादव ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया. राजेश शर्मा ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तोड़फोड़ कर धार्मिक प्रतिमा चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. अराजक तत्वों की तलाश की जा रही है. जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

ये भी पढ़ेंः Ateek Ahmed ने जैसी धमकी दी थी उसी अंदाज में उमेश पाल को मरवाया, 4 साल पहले लिखी गई थी पटकथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details