उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर में उपचुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Sep 26, 2019, 10:50 PM IST

यूपी के हमीरपुर की सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के मतों की गणना के लिए प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं. प्रशासन ने मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

14 टेबलों पर 34 चक्रों में संपन्न होगी यह मतगणना.

हमीरपुर: जिले की सदर विधान सभा सीट के लिए 23 सितंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को भरुआ सुमेरपुर स्थित नवीन मंडी स्थल पर की जाएगी. मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी. मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने मतगणना स्थल पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की है. 14 टेबलों पर 34 चक्रों में यह मतगणना संपन्न होगी.

14 टेबलों पर 34 चक्रों में संपन्न होगी यह मतगणना.

उपचुनाव में हुई 48.10 प्रतिशत वोटिंग

  • हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को हुए उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं.
  • मुख्य रूप से भाजपा से युवराज सिंह, कांग्रेस से हरदीपक निषाद, सपा से डॉक्टर मनोज प्रजापति और बसपा से नौशाद अली प्रत्याशी हैं.
  • बता दें कि बारिश के चलते उपचुनाव में 48.10 प्रतिशत वोटिंग हुई थी जिस कारण नतीजों को लेकर सभी प्रत्याशी भारी पशोपेश में है.
  • उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को भरुआ सुमेरपुर स्थित नवीन मंडी स्थल पर की जाएगी.
  • 476 बूथों पर डाले गए वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं जिन पर 34 राउंडों में मतगणना संपन्न होगी.

पढ़ें:शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग, 48.10% पड़े वोट

मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी मतदान कर्मियों को समुचित ट्रेनिंग दी गई है. इसके अलावा मतगणना स्थल पर सुरक्षा की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है. 476 बूथों पर डाले गए वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं जिन पर 34 राउंडों में मतगणना संपन्न होगी. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी जिसके बाद सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जाएगी. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पांच ईवीएम एवं वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी कराया जाएगा.
-अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी

Intro: उपचुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हमीरपुर। ज़िले की सदर विधान सभा सीट के लिए 23 सितंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को भरुआ सुमेरपुर स्थित नवीन मंडी स्थल पर होगी। सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने मतगणना स्थल पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की है। 14 टेबलों पर 34 चक्रों में यह मतगणना संपन्न होगी।


Body:जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी मतदान कर्मियों को समुचित ट्रेनिंग दी गई है इसके अलावा मतगणना स्थल पर सुरक्षा की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि 476 बूथों पर डाले गए वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं जिन पर 34 राउंडों में मतगणना संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी जिसके बाद सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पांच ईवीएम एवं वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी कराया जाएगा।


Conclusion:बताते चलें कि हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को हुए उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं । जिनमें मुख्य रूप से भाजपा की ओर युवराज सिंह कांग्रेस से हरदीपक निषाद, सपा से डॉक्टर मनोज प्रजापति और बसपा से नौशाद अली हैं। बारिश के चलते उपचुनाव में 48.10 प्रतिशत वोटिंग हुई थी जिस कारण नतीजों को लेकर सभी प्रत्याशी भारी पशोपेश में है।

_______________________________________________

नोट : बाइट जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की है।


ABOUT THE AUTHOR

...view details