उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: सामूहिक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, बड़ा भाई ही निकला हत्यारा

By

Published : Jun 28, 2019, 11:32 PM IST

गुरुवार को हुई सामूहिक हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया किया है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बड़े भाई नफीस को गिरफ्तार किया है.

सामूहिक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा.

हमीरपुर:गुरुवार को दिनदहाड़े एक ही परिवार के पांच लोगों की हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. घटना का पर्दाफाश करते हुए एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत, डीआई जी बांदा चित्रकूट धाम मंडल अनिल राय और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट के आधार पर हत्यारे बड़े भाई नफीस को गिरफ्तार कर लिया है.

सामूहिक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा.

एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत ने मामले का किया खुलासा-

  • मृतक रईस के बड़े भाई नफीस ने ही पांचों हत्याएं की हैं.
  • गुरुवार को नफीस के पिता नूरबख्श एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.
  • नफीस बियर पीकर घर पहुंचा और भांजी रोशनी से खाना देने को कहा.
  • तभी रईस आ गया और उसने भांजी को खाना देने से मना कर दिया.
  • दोनों के बीच हाथापाई हुई और नफीस ने हथोड़ा रईस के सिर पर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.
  • तभी वहां सकीना पहुंची, इस पर नफीस ने उनके सिर पर भी हथौड़े से वार कर हत्या कर दी.
  • बरामदे में भांजी रोशनी आई और उसने शोर मचाया तो नफीस ने उसके हाथ-पांव बांध दिए.
  • इसी बीच नफीस की साढ़े तीन वर्ष की भतीजी आलिया भी आई.
  • इसके बाद नफिस ने रोशनी और आलिया के सिर पर हथौड़े से वार कर मौत के घाट उतार दिया.

सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट्स ने घटनास्थल से 20 महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा किए थे. जिन्हें परीक्षण के लिए लैब में भिजवाया गया था. जांच के लिए नफीस के कपड़े भी भेजे गए थे जिन पर मृतकों के खून के अंश पाए गए हैं. घटना का खुलासा करने वाली दोनों टीमों को 25-25 हजार का इनाम दिया जाएगा.
-एसएन साबत, एडीजी जोन प्रयागराज

Intro: सामूहिक हत्याकांड का खुलासा, बड़ा भाई ही निकला हत्यारा

हमीरपुर । जिला मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक कार्यालय से चंद दूरी पर बीते गुरुवार को दिनदहाड़े हुई पांच हत्याओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने राहत की सांस ली है। घटना का पर्दाफाश करते हुए एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत, डीआई जी बांदा चित्रकूट धाम मंडल अनिल राय व पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट के आधार पर हत्यारे बड़े भाई नफीस को गिरफ्तार कर लिया है।


Body:रिजर्व पुलिस लाइन में घटना का खुलासा करते हुए एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत ने बताया कि मृतक रईस के बड़े भाई नफीस ने ही पांचों हत्याएं की हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार दोपहर को नफीस के पिता नूरबख्श एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने बिंवार गए हुए थे। तभी दोपहर में नफीस घर के बगल में स्थित बियर की दुकान से बियर पीकर घर पहुंचा और भांजी रौशनी से खाना देने को को कहा, उसी वक्त नफीस का छोटा भाई रईस आ गया और उसने अपने बड़े भाई की बिगड़ैल आदतों का विरोध करते हुए भांजी से खाना देने को मना कर दिया। जिस पर नफीस आगबबूला हो गया और दोनों के बीच में हाथापाई होने लगी। इसी बीच नफीस ने अपना आपा खोते हुए पास में ही रखा था हथोड़ा रईस के सर पर दे मारा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तभी वहां पर नफीस की दादी सकीना पहुंची। रईस को लहूलुहान जमीन पर पड़ा देखकर बाहर की ओर भागने लगीं, जिस पर नफीस ने उनके सिर पर भी हथौड़े से वार कर उनकी हत्या कर दी। एडीजी जोन ने बताया कि शोर सुनकर बरामदे में भांजी रौशनी आई और उसने खून से लथपथ शवों को देखकर शोर मचाना शुरू किया तो नफीस ने उसे धमकाकर उसके हाथ-पांव बांध दिए। लेकिन इसी बीच नफीस की साढ़े तीन वर्ष की भतीजी आलिया भी दौड़ते हुए आ गई और सारे घटनाक्रम को देख कर अपने मां के पास दौड़ कर जाने लगी। नफीस भी आलिया के पीछे दौड़ता हुआ गया और पीछे कमरे में सो रही भाभी रौशनी व भतीजी आलिया के सिर पर हथौड़े से जोरदार प्रहार करते हुए मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद नफीस ने भांजी रौशनी के भी सिर पर हथौड़े से प्रहार करते हुए उसकी हत्या कर दी और इसके बाद नफीस वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने बिंवार पहुंच गया।


Conclusion:एसएन साबत ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट्स ने घटनास्थल से 20 महत्वपूर्ण साक्ष्य इकट्ठा किए थे। जिन्हें परीक्षण के लिए लैब में भिजवाया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के लिए नफीस के कपड़े भी भेजे गए थे जिन पर मृतकों के खून के अंश पाए गए हैं। एडीजी जोन में घटना का खुलासा करने वाली दोनों टीमों को 25-25 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की है। बताते चलें कि गुरुवार को जिला मुख्यालय के रानी लक्ष्मीबाई तिराहे स्थित एक घर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से जिले में सनसनी मच गई थी। जिसके बाद कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस पर सवालिया निशान उठने लगे थे। फिलहाल घटना का खुलासा कर पुलिस ने राहत की सांस जरूर ली है।

________________________________________________

नोट : बाइट एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत की है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details