उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस से शिकायत करने जा रहे लोगों पर दबंगों ने चढ़ाई वैन, एक महिला की मौत, दो घायल

By

Published : Dec 31, 2022, 11:20 AM IST

etv bharat

हमीरपुर जिले में दबंगों पैसों को लेनदेन को लेकर मारपीट की. इसके बाद मारपीट की शिकायत करने थाने जा रहे लोगों के ऊपर दबंगों ने गाड़ी चढ़ा दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई और दो युवक घायल हो गए.

हमीरपुर: मौदहा कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार देर रात पैसों के लेनदेन में हुई मारपीट की शिकायत करने थाने जा रहे बाइक सवारों पर दबंगों ने कार चढ़ा दी. पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक महिला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, युवक को जिला अस्पताल रेफर किया है. पुलिस ने शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर चार लोंगो के खिलाफ धारा 302/307/34 आईपीसी में मामला दर्ज कर तीन लोंगो को हिरासत में लिया है.

मौदहा कोतवाली क्षेत्र के सिजनौडा गांव की रहने वाली मृतका जय देवी की बहन साधना और मां मीरा ने बताया कि जय देवी, सोनू प्रजापति, सुमित विश्वकर्मा और अमित विश्वकर्मा के साथ गांव के कुछ दबंगों ने मारपीट की. इसकी शिकायत के लिए बाइक पर सवार होकर यह सभी लोग मौदहा कोतवाली के लिए निकले थे. यह लोग जैसे ही मौदहा कस्बे में पहुंचे, तभी पहले से घात लगाकर बैठे दबंगों ने ओमनी वैन से बाइक में सीधी टक्कर मार दी. इससे महिला जय देवी की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. घायलों को कानपुर रेफर किया गया.

पीड़ितों ने यह भी बताया कि दबंग उनके साथ पहले भी मारपीट कर चुके हैं, लेकिन पुलिस ने सुनवाई तब भी नहीं की थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी हेमंत मिश्रा ने बताया कि शिकायतकर्ता पक्ष से प्राप्त तहरीर के आधार पर 4 अभियुक्तों के खिलाफ धारा-302/307/34 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है. मौके पर उच्चाधिकारियों द्वारा पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी एवं जांच की जा रही है. घटना से संबंधित 3 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः जेलर को फोन कर पूछा जेल वार्डन का पता, फिर दी गोली मारने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details