उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश से फसलें बर्बाद होने पर इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंचा किसान

By

Published : Oct 13, 2022, 5:09 PM IST

Updated : Oct 13, 2022, 6:54 PM IST

हमीरपुर में अधिक वर्षा होने के चलते किसानों की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं. ऐसे में एक ब्लॉक स्तरीय किसान यूनियन टी ग्रुप के नेता थाने में इंद्र भगवान के खिलाफ तहरीर देकर पहुंचे. हालांकि पुलिस ने यह तहरीर नहीं ली.

etv bharat
ब्लॉक अध्यक्ष बृजकिशोर लोधी

हमीरपुर: राठ कोतवाली क्षेत्र के एक ब्लॉक स्तरीय किसान यूनियन टी ग्रुप के नेता ने बुधवार को थाने में पहुंचकर इंद्र देव के खिलाफ तहरीर दी है. गौरतलब है कि यूपी में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं. इसी से परेशान होकर किसान ने इंद्र देवता के खिलाफ तहरीर दी है.

भारतीय किसान यूनियन टी ग्रुप के ब्लॉक अध्यक्ष बृजकिशोर लोधी ने बुधवार को राठ कोतवाली में भगवान इंद्रदेव के खिलाफ एक शिकायत पत्र दिया है, जिसमें उन्होंने ज्यादा बारिश किए जाने से फसलों की ज्यादा क्षति होना बताया है. उन्होंने तहरीर में बताया कि बारिश से गरीबों के कच्चे मकान गिर गए हैं. गरीब तबके के लोग व किसान बेहद परेशान हैं. बारिश से फसलें चौपट होने के चलते अब घर चलाने में परेशानी खड़ी हो गई है. बच्चों की पढ़ाई लिखाई जैसे बड़े खर्चे चलाने में अब किसान असमर्थ हो गया है.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में ज्यादातर लोग खेती किसानी पर ही निर्भर हैं और इस वर्ष अधिक बारिश हो जाने से फसल पूरी तरीके से तबाह हो गई है, जिससे किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है. ऐसे में इंद्र देवता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर किसानों को न्याय दिलाने की कृपा की जाए. किसान नेता की ये तहरीर कॉपी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

इस संबंध में थाना प्रभारी ट्रेनी सीओ राजेश कमल ने बताया कि एक किसान अपनी फसलों के नुकसान होने के बाद इंद्र देवता के खिलाफ तहरीर देने आया था. उसका कहना था कि उसकी फसल के नुकसान के जिम्मेदार इंद्र देवता हैं, इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज हो, लेकिन तहरीर नहीं ली गई.

पढ़ेंः यूपीः बारिश न होने पर किसान ने इंद्र देवता के खिलाफ की शिकायत, कार्रवाई की मांग

Last Updated :Oct 13, 2022, 6:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details