उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध खनन के लिए नदी में बनाया बांध, खदान संचालक पर FIR

By

Published : Nov 21, 2020, 3:03 PM IST

हमीरपुर में मोरंग के अवैध खनन की सूचना पर एसडीएम ने छापा मार कार्रवाई की. इस दौरान हमीरपुर की सीमा में दो सौ मीटर अंदर तक नदी की धारा को मोड़कर बांध बनाया गया था. एसडीएम के निर्देश पर खदान संचालक और उनकी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

Illegal mining of sand
रेत का अवैध खनन

हमीरपुरःप्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला चिकासी थाना क्षेत्र के बेंदा दरिया घाट का है. जहां जालौन सीमा के सिमरिया घाट में मौरंग खदान संचालक द्वारा हमीरपुर जिले की सीमा में दो सौ मीटर तक नदी की धारा रोककर अवैध खनन करते पाया गया. शुक्रवार को खदान संचालक और कंपनी के खिलाफ चिकासी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया.

जालौन का पट्टा संचालक हमीरपुर में कर रहा था अवैध खनन

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ग्रामीणों ने एसडीएम सरीला जबेर बेग को अवैध खनन होने की सूचना दी. जिसके बाद एसडीएम ने मौके पर जाकर छापा मारा. जहां हमीरपुर की सीमा में दो सौ मीटर अंदर तक नदी की धारा को मोड़कर बांध बनाया गया था.

मौरंग खदान संचालक पर मुकदमा दर्ज

नदी में मोरंग के अवैध खनन के लिए हमीरपुर की सीमा में दो सौ मीटर अंदर तक नदी की धारा को मोड़कर बांध बनाया गया था. एसडीएम की जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद उन्होंने राजस्व, खनन और वन विभाग के अधिकारियों को तत्काल मौके की जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए. एसडीएम के निर्देश पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जालौन की सिमरिया घाट मौरंग खदान संचालक और उनकी कंपनी सनेविन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ थाना चिकासी में प्राथमिकी दर्ज कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details