उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: टिकैत की पंचायत के लिए प्रशासन ने नहीं दी अनुमति, तैयारियों में जुटी भाकियू

By

Published : Sep 11, 2021, 10:46 PM IST

किसान महापंचायत को नहीं मिली अनुमति.किसान महापंचायत को नहीं मिली अनुमति.
किसान महापंचायत को नहीं मिली अनुमति.

हमीरपुर में रविवार को प्रस्तावित किसान महापंचायत (kisan mahapanchayat ) को प्रशासन ने अभी तक इजाजत नहीं दी है. महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत (rakesh tikait) सहित राष्ट्रीय स्तर के तमाम किसान नेताओं को यहां पहुंचना था.

हमीरपुर: जिले के मौदहा कस्बे में रविवार को आयोजित होने वाली किसान पंचायत (kisan mahapanchayat ) को लेकर प्रशासन ने अभी तक अपना रुख साफ नहीं किया है. भकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (rakesh tikait) की पंचायत के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है, जबकि भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता पंचायत के लिए जोरदार तैयारियां में जुटे हुए हैं. पंचायत स्थल पर साफ-सफाई का काम जोरों पर है और मंच भी तैयार किया जा रहा है. किसान यूनियन का कहना है कि जिला प्रशासन पंचायत के लिए अनुमति भले न दे, लेकिन किसान पंचायत होकर रहेगी. पंचायत में शामिल होने के लिए बुंदेलखंड से लगभग एक लाख किसान आने को तैयार हैं. किसान यूनियन के रुख को देखते हुए टकराव की स्थिति बन रही है.

भारतीय किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष श्रीनाथ ने बताया कि केंद्र सरकार के बनाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कि रविवार को मौदहा स्थित गल्ला मंडी में किसान पंचायत प्रस्तावित थी, लेकिन जिला प्रशासन ने पंचायत की अनुमति नहीं दी. उन्होंने कहा कि किसान हित के लिए पंचायत का आयोजन करने के लिए उन्हें जिला प्रशासन की अनुमति की आवश्यकता नहीं है. पूरे देश में किसान आंदोलन (farmers movement) चल रहा है अपने हक के लिए किसान कहां तक अनुमति लेंगे.

किसान महापंचायत को नहीं मिली अनुमति.

इसे भी पढ़ें-कानपुर-बुंदेलखंड में कायम है BJP का वर्चस्व, नेतृत्व तय करेगा कौन है टिकट का हकदार: मानवेंद्र

उन्होंने बताया कि पंचायत के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. रविवार को किसान नेता राकेश टिकैत पंचायत के लिए पहुंचेंगे, जिसमें एक से अधिक किसानों के शामिल होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि पंचायत में शामिल होने के लिए बुंदेलखंड के घर-घर से किसान शामिल होने के लिए आने को तैयार हैं. वहीं दूसरी ओर इस मसले पर जिला प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details