उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर में स्कूल से घर जा रही बच्ची को लोडर वाहन ने मारी टक्कर, मौत

By

Published : May 2, 2023, 9:10 PM IST

हमीरपुर में स्कूल से घर वापस जा रही 5 साल की बच्ची को एक लोडर वाहन ने टक्कर मार दी. जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई.

स्कूल से घर जा रही बच्ची को लोडर वाहन ने मारी टक्कर
स्कूल से घर जा रही बच्ची को लोडर वाहन ने मारी टक्कर

हमीरपुर:जिले के थाना बिवार के क्षेत्र में स्कूल से घर जा रही पांच वर्षीय बच्ची को तेज गति से जा रहे लोडर वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. जल्ला गांव में सड़क के किनारे कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय स्थित है. विद्यालय के अंदर ही आंगनबाड़ी है, जिसमें मजरे के सभी छोटे बड़े बच्चे शिक्षा प्राप्त करते हैं.

विद्यालय में कुछ दिन पहले ही प्रवेश पाई छात्रा प्रांजुल ( 5) पुत्री भीषम कुशवाहा छुट्टी के बाद अपनी बड़ी मां अनीता देवी (इसी विद्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है) के साथ के घर जा रही थी. जैसे ही वह सड़क पर पहुंची, तभी हमीरपुर से राठ की ओर तेज गति से जा रहे लोडर ने टक्कर मार दी. जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर में अनीता जो बच्ची का हाथ पकड़े हुए थी बाल-बाल बच गई.

बच्ची को कुचल कर मौके से भाग रहे लोडर वाहन को ग्रामीणों ने अपने वाहन से पीछा कर पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. बच्ची की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई.चालक शुभम ने बताया कि लखनऊ से मसालों को लादकर बेलाताल लेकर जा रहा था. थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि बच्ची के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बच्ची को पोस्टमार्टम के लिए एंबुलेंस से हमीरपुर भेजा गया है.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक भगवान दास ने बताया कि इससे पहले भी 2015 में एक वाहन ने स्कूली छात्रा को टक्कर मार दी थी, परंतु बच्ची मामूली चोटिल हुई थी. प्रधानाध्यापक ने बताया कि स्कूल सड़क के किनारे होने पर सड़क में स्पीड ब्रेकर बनवाने के लिए कई बार कहा जा चुका है. परंतु अधिकारी बड़ी घटना होने के बाद होश में आते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क पर स्पीड ब्रेकर न होने से वाहन तेज गति से निकलते हैं और स्कूल सड़क से कुछ ही मीटर अंदर स्थित है. जिसके कारण ऐसे हादसे होते हैं.

यह भी पढ़ें: मिर्जापुर में युवक का घर के अंदर मिला शव, सोसाइड नोट में लिखा-मेरा भाई मेरी जान है, वो सही कह रहा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details