उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर पहुंचे राकेश टिकैत, किसानों के साथ करेंगे महापंचायत, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

By

Published : Sep 12, 2021, 1:38 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 2:05 PM IST

राकेश टिकैत.

हमीरपुर में किसान महापंचायत को संबोधित करने किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की महापंचायत को लेकर सुबह से ही किसानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं, पंचायत की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है.

हमीरपुर:किसान नेता राकेश टिकैत किसान महापंचायत को संबोधित करने हमीरपुर के मौदहा तहसील स्थित गल्ला मंडी पहुंचे. जहां भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की महापंचायत को लेकर सुबह से ही किसानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. मौदहा में किसान नेता राकेश टिकैत की महापंचायत है. पंचायत की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. फायर बिग्रेड, पीएसी और कई जिलों से पुलिसबल बुला कर पंचायत स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

बुंदेलखंड के दौरे पर आये किसान नेता राकेश टिकैत हमीरपुर जनपद के मौदहा में होने वाली किसान महापंचायत से पहले महोबा की पत्थर मंडी कबरई में रुके. जहां पर किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों की आजादी की लड़ाई चल रही है और यह तब तक चलती रहेगी. जब तक सरकार द्वारा बनाए गए 3 कृषि कानून वापस नहीं होंगे. देश की आजादी की लड़ाई 90 वर्ष चली. अब किसानों की आजादी की लड़ाई पूरे देश में लड़ी जा रही है. किसान अपनी आय दोगुनी करना चाहता है अपनी फसलों की आय दोगुनी करना चाहता है.

जानकारी देते किसान नेता राकेश टिकैत.

राकेश टिकैत ने चेतावनी देते कहा कि किसान तब तक वापस घर नहीं जाएगा. जब तक उन्हें इन कानूनों से आजादी नहीं मिलेगी. सरकार को इन तीनों कानून को वापस लेना होगा. एमएसपी पर कानून बनाना होगा. उन्होंने कहा कि जब 10 महीने से किसान घर वापस नहीं गया तो अब कैसे चला जाएगा. उन्हें देश के प्रधानमंत्री को उनका वादा याद दिलाते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने और फसलों के दोगुना रेट करने के वादे किए थे. उन वादों की क्या सच्चाई है इसको लेकर प्रचार प्रसार कर किसान महापंचायत कर रहे हैं और किसानों को बता रहे हैं. मौदहा में महापंचायत की सरकारी परमिशन न मिलने के सवाल में उन्होंने कहा कि हमें गिरफ्तार कर लें, लेकिन हम सड़क पर बैठकर भी अपनी पंचायत करेंगे.

इसे भी पढ़ें-पानी-पानी दिल्ली : राकेश टिकैत बोले- हमारे हौसले ठंडे नहीं पड़ेंगे

Last Updated :Sep 12, 2021, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details