उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कातिल बड़े भाई के जूते में मिलीं छोटे भाई के खून की बूंदे, जासूस कुत्ते ने ऐसे किया हत्याकांड का खुलासा

By

Published : Oct 27, 2022, 7:46 PM IST

Updated : Oct 27, 2022, 9:43 PM IST

हमीरपुर में लेनदेन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी थी. इसका खुलासा गुरुवार को डॉग स्क्वॉड की टीम ने किया.

etv bharat
छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

हमीरपुर:जिले के भरुआ सुमेरपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात लेनदेन के विवाद में आनंद बहादुर सिंह की हत्या हुई थी. गुरुवार को पुलिस का डॉग नैरो घटनास्थल पर पहुंचा. उसने चंद मिनट में हत्या का पर्दाफाश कर दिया. इसके बाद मंझले भाई ने बड़े भाई को नामजद कराते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

मुण्डेरा निवासी आनंद बहादुर सिंह शराब पीने का आदी था. आनंद सिंह देर रात तक शराब के ठेके में बैठकर शराब पीता था. ठेके पर शराब पीना उसका शौक बन गया था. शराब पीने के बाद आनंद बहादुर नशे में इधर-उधर घूमता रहता था. अविवाहित होने के कारण यह अन्य भाइयों से अलग मंझली चाची के मकान के एक कमरे में रहता था. रात में जब आनंद सिंह हत्या की गई, तब हत्या की जानकारी किसी को नहीं हो सकी. दोपहर तक पूरा मामला अंधेरे में ही था. हमीरपुर से पुलिस का डॉगी नैरो दोपहर में घटनास्थल पर लाया गया.

डॉगी ने लाश के आसपास चक्कर लगाया और सीधे हत्यारे रामबहादुर सिंह के घर जा घुसा. घर के अंदर रामबहादुर सिंह के जूते उतरे हुए थे. इन्हीं जूतो को सूंघने के बाद वह वहीं पर बैठ गया. पुलिसकर्मियों ने जूते उठा कर देखे तो उनमें खून के छींटे स्पष्ट पड़े हुए थे. इसी के साथ इस हत्याकांड का खुलासा डॉगी नैरो ने कर दिया. बाद में मंझले भाई ने बड़े भाई राम बहादुर को नामजद कराते हुए मुकदमा कायम करा दिया. अब फरार हत्यारोपी को पुलिस तलाश कर रही है.

मृतक के परिजनों के मुताबिक छोटे भाई को जमीन बिक्री का रुपया वापस न करना पड़े. इस उद्देश्य से उसे मौत के मुंह में सुला दिया और घर से फरार हो गया. परिजनों ने बताया कि राम बहादुर को जमीन बिक्री के एक लाख 40 हजार रुपए आनंद बहादुर को वापस करने थे. जिसका तगादा वह बड़े भाई से हमेशा करता था. बीती रात भी तगादा करने पर दोनों भाइयों के बीच विवाद हो गया था. इसी दौरान रामबहादुर सिंह ने आनंदबहादुर सिंह को मौत के घाट उतार दिया.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: जायदाद के लिए भाई ने बहनोई संग मिलकर की बहन की हत्या

Last Updated : Oct 27, 2022, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details