उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहले लाठी-डंडे से की पिटाई, फिर ट्रैक्टर से कुचलकर किसान को मार डाला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 24, 2023, 10:27 PM IST

हमीरपुर में खेत के विवाद को लेकर एक किसान की लाठी डंडे से पीटाई की गई. इसके बाद ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी नृशंस हत्या कर दी.

Etv Bharat
किसान की लाठियों से नृशंस हत्या

हमीरपुर: जिले के कुरारा थानाक्षेत्र के कुसमरा गांव की सुनसान सड़क पर एक बुजुर्ग किसान की लाठी-डंडों से पीटने के बाद ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक गिमुंहा गांव निवासी किसान मान सिंह (75) गुरुवार की दोपहर गेहूं पिसाने कुसमरा गांव जा रहे थे. इसी दौरान पुरानी रंजिश के चलते बीच रास्ते में उसे ट्रैक्टर से आये हमलावरों ने रोक लिया. पहले मान सिंह की लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की गई. जब बुजुर्ग किसान खून से लथपथ होकर गिर गया तो उसे ट्रैक्टर से रौंद दिया गया. जिससे मौके पर ही किसान मौत हो गई. इसके बाद शव को सड़क किनारे फेंककर हमलावर फरार हो गए. आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावरों की संख्या चार से पांच थी.


इसे भी पढ़े-प्रेमिका की बहन को परेशान करने पर प्रेमी ने दारोगा के बेटे की हत्या की, साथियों सहित गिरफ्तार

मृतक की नातिन खुशबू ने बताया कि बाबा गेहूं पिसवाने जा रहे थे, तभी लाल करिया के बेटों ने उन्हें घेरकर मार डाला. हमलावरों से बाबा का खेत को लेकर मुकदमा चल रहा था. जिस पर कई बार उन्होंने बाबा को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इसी रंजिश में पहले बाबा को डंडे से पीटा और फिर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी.

हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे के आला अधिकारी, फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वॉयड टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है. परिजनों की तहरीर के आधार पर करिया पुत्र हरदयाल, भूप सिंह और कप्तान पुत्र गण धनीराम उर्फ करिया के खिलाफ थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा गया है.

यह भी पढ़े-मंत्री का OSD और DGP का पीए बनकर लोगों को ठगने वाला किन्नर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details