उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी बोले, एक नौकरी पूरे परिवार का बनती है सहारा

By

Published : May 16, 2023, 5:17 PM IST

गोरखपुर में रोजगार प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी बतौर अतिथि शामिल होने पहुंचे. कार्यक्रम में चयनित अभ्यर्थियों के अलावा भाजपा के कार्यकर्ता, पदाधिकारी भी बड़ी संख्या में पहुंचे.

Ajay Mishra Teni
Ajay Mishra Teni

रोजगार प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी

गोरखपुरःजिले में मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के ऑडिटोरियम में रोजगार प्रमाण पत्र वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी गोरखपुर पहुंचे. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 71 हजार से अधिक बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी चयनित अभ्यर्थियों और कार्यक्रम में उपस्थित बीजेपी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और अभ्यर्थियों के परिजनों को संबोधित किया था. वहीं, केंद्रीय मंत्री टेनी ने कहा कि किसी भी परिवार में एक सरकारी नौकरी न सिर्फ एक नौजवान का भविष्य तय करती है, बल्कि वह पूरे परिवार का सहारा बनती है.

कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री मंच पर एक-एक चयनित अभ्यर्थी को बुलाकर उन्हें नियुक्ति पत्र देते गए. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और भाजपा के अन्य पदाधिकारियों ने भी उन्हें सम्मानित किया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि देश के विभिन्न मंत्रालयों में नियोजित हुए इन युवक और युवतियां से बेहतर परिणाम की उम्मीद है. मोदी सरकार को रोजगार के मसले पर घेर रहे विपक्ष को लेकर मंत्री ने कहा कि देश का अमृत काल चल रहा है.

देश लगातार विकास कर रहा है. यह विपक्ष को नहीं दिखता. उन्होंने कहा कि देश न सिर्फ आर्थिक दृष्टी से आगे बढ़ रहा है. बल्कि सड़क, रेलवे, पुल, एयरपोर्ट का भी निर्माण हो रहा है. हर जगह इन्फ्रास्ट्रक्चर को खड़ा करने में बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हो रहा है. पढ़े-लिखे नौजवानों के साथ मजदूरों पर के भी हाथ को काम मिल रहा है. विपक्ष सिर्फ अपना भड़ास निकाल रहा है.

रोजगार प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में बीजेपी के महानगर जिला अध्यक्ष, विधायक सहित कई पदाधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में बड़ी तादाद में युवाओं ने हिस्सा लिया. वहीं, दर्शक दीर्घा में महिलाएं की संख्या भी काफी अधिक थी. इस दौरान सबने प्रधानमंत्री के ऑनलाइन संबोधन को सुना.

ये भी पढ़ेंःराज्य कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि

ABOUT THE AUTHOR

...view details