उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा, वन दरोगा और वनरक्षक पर जानलेवा हमले में थे शामिल

By

Published : Mar 14, 2021, 1:16 PM IST

Updated : Mar 14, 2021, 2:23 PM IST

गोरखपुर पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये अपराधी वन दारोगा और वनरक्षक पर हुए हमले में शामिल थे.

पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा, वन दरोगा और वनरक्षक पर जानलेवा हमले में थे शामिल
पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा, वन दरोगा और वनरक्षक पर जानलेवा हमले में थे शामिल

गोरखपुरः जिले के खोराबार थाना इलाके के बुढ़िया माई मंदिर के पास कुसम्ही जंगल में गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने वन दारोगा और वनरक्षक को गंभीर रूप से घायल कर दिया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ती अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि बाकी के अपराधियों की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने 3 अपराधियों को दबोचा

ये था पूरा मामलाः

दरअसल, खोराबार थाना क्षेत्र के बुढ़िया माई मंदिर के पास कुसम्ही जंगल में गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने वन दरोगा और वनरक्षक को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल पुलिसकर्मियों ने बताया कि हमलावरों की संख्या 8 से 9 थी. इसमें तीन की पहचान हो चुकी है. घायल वन दरोगा और वन रक्षक के शोर मचाने पर आसपास के लोगों को इकट्ठा होते देख वे असलहा लहराते हुए कुसम्ही बाजार की ओर भाग निकले. इस मामले में खोराबार थाने पर तीन नामजद सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ जान से मारने की नीयत सहित अन्य धाराओं में मुकदमा करने की कार्रवाई करने की तहरीर वन विभाग ने दी थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए खोराबार थाने की पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

तिनकोनिया रेंज के रजहि वन दरोगा पुष्पेंद्र कनौजिया और वनरक्षक उदय भान गुरुवार की देर रात ड्यूटी करके वापस घर जा रहे थे. इसी दौरान बुढ़िया माई मंदिर रोड पर जंगल की तरफ 8 से 9 बाइक सवार दिखे. वन कर्मियों को लगा कि गिरोह बंद लोग पेड़ काटने की फिराक में हैं. लिहाजा दोनों बाइक सवारों के पास जा पहुंचे, जैसे ही वन कर्मियों ने जंगल में खड़े होने की वजह पूछी, वैसे ही गिरोहबंद लोगों ने हमला बोल दिया. उन लोगों ने लाठी-डंडों से दोनों कर्मियों की जमकर पिटाई की, और फरार हो गये. हमले में वन दरोगा और वनरक्षक को गंभीर चोटें आईं हैं.

Last Updated : Mar 14, 2021, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details