उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: चौरी-चौरा विधानसभा सीट के लिए सपा ने शुरू की मुहिम

By

Published : Aug 29, 2020, 9:27 PM IST

यूपी के गोरखपुर जिले में चौरी-चौरा विधानसभा में शुक्रवार को सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने सभी बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान 2022 में चौरी-चौरा की सीट को जीतने की रणनीति तैयार की गई है. इस अवसर पर वरिष्ठ सपा नेता सुनील सिंह भी उपस्थित रहे.

सपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करते वरिष्ठ नेता
सपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करते वरिष्ठ नेता

गोरखपुर: शुक्रवार को विधानसभा 326 के फुटहवा कार्यालय पर सपा ने 2022 में चौरी-चौरा की ऐतिहासिक सीट जीतने के लिए सभी बूथ अध्यक्षों के साथ अहम बैठक की है. इस दौरान जिला व तहसील इकाई सहित सैकड़ों सपा नेता मौजूद रहे. सपा के जिला पदाधिकारियों ने बूथ अध्यक्षों को अभी से अपने अपने क्षेत्रों में कार्य करने को कहा है.

सपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करते वरिष्ठ नेता

गौरतलब है कि सपा पिछले तीन विधानसभा चुनाव से चौरी-चौरा में अपने प्रत्याशी को चुनाव में जीत नहीं दिलवा पर रही है. 2022 में चौरी-चौरा विधान सभा सीट को अपने पाले में करने के लिए सपा कोई भी गलती नहीं करना चाहती है. वरिष्ठ सपा नेता सुनील सिंह ने युवाओं से अपील की है कि सामाजवादी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाए.

जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा जनता के नाम अगस्त क्रांति की समाजवादी दिशा पत्र को डिजिटली जारी किया गया था. बूथ कमेटियों का गठन कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी बूथों पर बूथवार चौपाल लगाकर जनता में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का पत्र पढ़कर सुनाने का काम करें. जिलाध्यक्ष ने कोरोना संकट काल में नीट और जेईई की परीक्षा कराने के भाजपा की केन्द्र सरकार के निर्णय के विरोध में लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के युवा संगठनों के साथियों के शान्तिपूर्ण अहिंसक प्रदर्शन पर बर्बर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया. कहा कि भाजपा सरकार बेरोजगारी से जूझ रहे युवा तथा कोरोना, बाढ़ एवं अर्थव्यवस्था की बदइंतजामी से त्रस्त गरीब, निम्न मध्यम वर्ग युवाओं और अभिभावकों के खिलाफ प्रतिशोधात्मक कार्रवाई कर रही है. भाजपाई सत्ता के मद में चूर होकर जनतांत्रिक मान्यताओं एवं अपने संवैधानिक दायित्व का भी निर्वहन नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details