उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फूलन देवी की प्रतिमा के सहारे निषादों को एक जुट करने की तैयारी!

By

Published : Jul 23, 2021, 5:38 AM IST

गोरखपुर जिले के चौरी-चौरा के भाऊपुर गांव में दस्यु सुंदरी फूलन देवी की 15 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जा रही है. इसको लगाने की योजना ग्राम प्रधान के नेतृत्व में की जा रही है. वहीं राजनीतिक विष्लेशक इस प्रयास को निषादों को साधने की तैयारी मान रहे हैं.

फूलन देवी की प्रतिमा के सहारे सधेंगे निषाद!
फूलन देवी की प्रतिमा के सहारे सधेंगे निषाद!

गोरखपुर:गोरखपुर जिले के चौरी-चौरा के भाऊपुर गांव में दस्यु सुंदरी फूलन देवी की 15 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जा रही है. चौरी-चौरा के भाऊपुर के प्रधान प्रतिनिधि और पूर्व प्रधान कृष्ण मुरली ने बताया कि फूलन देवी के मूर्ति आवरण में किसी पार्टी का नहीं बल्कि किसी सजातीय बड़े नेता से कराया जाएगा. वहीं, राजनीतिक महारथी विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले फूलन देवी की मूर्ति के अनावरण के कई मायने मान रहे हैं.

चौरी-चौरा में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के साथ ही कई छोटे दल भी चौरी-चौरा में अपने संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले चौरी-चौरा में बीजेपी मजबूत हुई है. यहां जिला पंचायत और ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के बाद बीजेपी मजबूत स्थित में पहुंच गई है. वहींं, विधायक संगीता यादव लगातार क्षेत्र में युद्ध स्तर पर जनता के बीच जाकर संवाद कर रही हैं, साथ ही कई ऐसे कार्यकर्ता हैं जो लगातार जनता के बीच जाकर सरकार की नीतियों को भी गिना रहे हैं.

वहीं, चौरी-चौरा के भाऊपुर में फूलन देवी की मूर्ति के अनावरण को लेकर राजनीतिक विष्लेशक इस प्रयास को निषादों को साधने की तैयारी मान रहे हैं. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि निषाद वर्ग जिस राजनीतिक पार्टी की तरफ झुक जाए उसकी नैया आसानी से पार हो सकती है. वहीं निषाद समुदाय के कई दिग्गज सपा में भी जुड़े हैं. जिसका फायदा विधानसभा 2022 के चुनाव में सपा को मिल सकता है.


फिलहाल, फूलन देवी की मूर्ति को नई बाजार चौरी-चौरा मार्ग पर बंजारी देवी माता मंदिर के कुछ मीटर की दूरी पर लगाया जाना है. ऐसे में सीढ़ियां तैयार की जा रही हैं. साथ ही लोंगो में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details