उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: स्कूल प्रबंधक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 25, 2019, 7:30 PM IST

जनपद के झंगहा थाना क्षेत्र में पुलिस ने स्कूल प्रबंधक से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. उसे जेल भेज दिया गया है. आरोपी युवक, उसी गांव का रहने वाला है.

पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

गोरखपुर: जनपद के झंगहा थाना क्षेत्र में एक स्कूल के प्रबन्धक को मैसेज भेज कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त उसी गांव का था. वह स्कूल प्रबन्धक के बारे में अच्छे तरीके से जानता था.

पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

जान से मार डालने की मिली धमकी

  • साल 2014 में रंगदारी के मामले में नई बाजार स्थित ऑक्सफोर्ड स्कूल के प्रबन्धक के बेटे विपिन की हत्या कर दी थी.

  • रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त ने प्रबंधक से 10 लाख रुपये की मांग की.
  • 10 लाख रुपये न मिलने पर जान से मारने की भी धमकी दी गई थी.

झंगहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कूल प्रबंधक के बेटे विपिन की 2014 में रंगदारी के प्रकरण में हत्या हो गई थी. विगत दिनों से उनके मोबाइल पर मैसेज आ रहा था कि तुम्हारा एक बेटा चला गया है, दूसरा बेटा भी चला जाएगा नहीं तो 10 लाख रुपये तैयार रखो. ऐसा प्रकरण पूर्व में हो चुका था, इसलिए इस मामले को गंभीरता से लिया गया. जब इसकी जांच कराई गई तो एक अपराधी गिरफ्तार हुआ.
-अरविंद पांडेय, एसपी नॉर्थ, गोरखपुर

Intro:गोरखपुर के झंगहा थाना क्षेत्र के नई बाजार ब्रह्मपुर निवासी जीयूत बंधन ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक को मैसेज भेज कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया।रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त उसी गांव का था ।स्कूल प्रबन्धक के बारे में जानता था।2014 में रंगदारी के मामले में स्कूल प्रबन्धक के बेटे विपिन की हत्या हो गयी थी।उसी को ले कर स्कूल प्रबन्धक डरे थे।रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त पैसा ना मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दिया था ।Body:एसपी नॉर्थ अरविंद पांडेय ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया की झंगहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कूल प्रबंधक हैं जिनके बेटे विपिन की 2014 में रंगदारी के प्रकरण में हत्या हो गई थी,, विगत दिनों से उनके मोबाइल पर मैसेज आ रहा था कि तुम्हारा एक बेटा चला गया है दूसरा बेटा भी चला जाएगा नहीं तो 1000000 रुपए रेडी करो ,क्योंकि प्रकरण पूर्व में इतिहास था,, इसलिए इस मामले को गंभीरता से लिया और इसकी जांच कराई गई तो एक अपराधी गिरफ्तार हुआ। महत्वपूर्ण बातें है कि जो जीयूत बंधन कुशवाहा जो वादी है उसी के गाँव का है।और उनकी माली हालत स्कूल चलने के बारे और जो पूर्व में इतिहास था उसके बारे में पूरी तरह अनभिग्य था।इस चीज को ले कर मैसेज करता था और सोचता था इस बहाने से कुछ पैसा मिल जाएगा।

बाइट..अरविंद पांडेय एस पी नार्थConclusion:जिसे गिरफ्तार किया गया है और गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

संजय कुमार ग्रामीण विधानसभा गोरखपुर उत्तर प्रदेश
मोब.7007924615

ABOUT THE AUTHOR

...view details