उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी के जन्मदिन पर युवा मोर्चा ने किया रक्तदान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी रहे मौजूद

By

Published : Sep 17, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Sep 17, 2022, 2:09 PM IST

Etv Bharat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर गोरखपुर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की मौजूदगी में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया.

गोरखपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी सेवा संकल्प पखवाड़ा के रूप में मना रही है. शनिवार यानी 17 सितंबर को पीएम के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी रक्तदान शिविर के बड़े आयोजन के माध्यम से लोगों के बीच उतरी. इस दौरान पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया और समाज में सेवा संकल्प की भावना को बढ़ाने पर जोर दिया गया.

गोरखपुर में इस आयोजन के साक्षी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी बने. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में जिला अस्पताल परिसर के ब्लड बैंक में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी का यह पहला गोरखपुर दौरा है. शुक्रवार को उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठककर आगामी नगर निकाय चुनाव में पार्टी को शत-प्रतिशत सफलता दिलाने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी.

ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी का जन्मदिन, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया रक्तदान, मायावती ने दी बधाई

रक्तदान शिविर में शामिल होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक महात्मा गांधी के जन्मदिन तक यह सेवा पखवाड़ा चलाया जाएगा. इसमें भारतीय जनता पार्टी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से समाज के बीच जाने का कार्य करेगी. इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर, दिव्यांगों की मदद समेत कई तरह के आयोजन होंगे. उन्होंने कहा कि आज पहले दिन प्रदेश में 272 केंद्र रक्तदान के बनाए गए हैं. जहां पर 40,000 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा संकल्प के रूप में मनाने का पार्टी ने जो निर्णय लिया है. उसे आगे बढ़ाया जा रहा है और समाज को भी सेवा के संकल्प से जोड़ने की कोशिश की जा रही है.

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को गंभीरता से लेती है. उसके कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि सभी इसमें मनोयोग से जुड़ते हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहला चुनाव नगर निकाय का ही प्रदेश में होगा. इसमें पार्टी को शत-प्रतिशत सफलता मिले इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है. उसी रणनीति पर काम करते हुए कार्यकर्ताओं के समर्पण और परिश्रम से पार्टी उच्चतम सफलता हासिल करने का प्रयास करेगी. प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह प्रदेश के कई पदाधिकारी और जिले की प्रभारी समेत स्थानीय नेताओं का जमावड़ा भी इस दौरान देखने को मिला.

वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भी शास्त्री चौक पर ढोल, नगाड़े के बीच भव्य आयोजन कर केक काटा. संगठन के जिला और नगर के सभी पदाधिकारी ने पीएम मोदी के दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. इस दौरान हिंदु युवा कार्यकर्ताओं ने कहा कि निश्चित रूप से पीएम मोदी जिस तरह देश को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं. दुनिया में भारत की मान प्रतिष्ठा स्थापित कर रहे हैं. यह सभी देशवासियों के लिए गौरव का विषय है.

ये भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन: बच्चों ने काटा 72 किलो का लड्डू, गंगा पूजन के बाद हुआ बाबा विश्वनाथ का पूजन

Last Updated :Sep 17, 2022, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details