उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुंबई के व्यापारी ने सांसद रवि किशन के 3.25 करोड़ हड़पे, मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 27, 2022, 7:47 PM IST

etv bharat

वर्ष 2012 में सांसद व फिल्म अभिनेता ने मुबंई के एक व्यापरी को 3.25 करोड़ रुपए दिए थे. लेकिन दस साल बाद भी व्यापारी ने पैसे नहीं लौटाए. सांसद की तहरीर पर कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गाेरखपुर:सदर लोकसभा क्षेत्र भाजपा सांसद व फिल्म अभिनेता रवि किशन के 3.25 करोड़ रुपये मुंबई के व्यापारी ने हड़प लिए हैं. 10 साल पहले लिए गए रुपये लौटाने के लिए व्यापारी ने सांसद को चेक दिया था. जिसे छह माह पहले रवि किशन ने बैंक रोड स्थित एसबीआई की शाखा में जमा किया तो चेक बाउंस हो गया. इसके बाद सांसद लगातार व्यापारी से पैसे की मांग करते रहे, लेकिन व्यापारी ने रुपये नहीं दिए. इससे परेशान होकर सांसद ने पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. सांसद के प्रार्थना पत्र पर ईस्ट मुंबई में रहने वाले व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज (FIR registered for grabbing money) कर लिया है. कैंट थाना पुलिस जांच कर रही है.

सांसद और अभिनेता रवि किशन शुक्ल ने पुलिस अधिकारियों को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि उन्होंने वर्ष 2012 में ईस्ट मुंबई के कमला पाली बिल्डर में रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे. बाद में जैन जितेंद्र ने रुपये वापस करने के लिए 34-34 लाख के 12 चेक दिए. यह चेक मुंबई के विले पार्ले, पीएम रोड स्थित टीजेएचडी सहकारी बैंक लिमिटेड के थे. सात दिसंबर 2021 को 34 लाख रुपये का चेक उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड स्थित शाखा में जमा किया.

यह भी पढ़ें:सांसद रवि किशन बोले, भारत जोड़ो से पहले अपनी पार्टी को जोड़ें राहुल गांधी

16 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर बताया कि जिस खाते का चेक दिया गया है, उसमें रुपये नहीं है. चेक बाउंस होने पर रवि किशन ने व्यापारी से बात की, इस पर व्यापारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. चेक बाउंस होने के बाद फरवरी से अब तक रुपये लौटाने के लिए सांसद बार-बार व्यापारी से तगादा कर रहे हैं. लेकिन, व्यापारी जैन जितेंद्र रमेश रुपये न देकर मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न कर रहे है. इस मामले में सांसद रवि किशन की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस ने व्यापारी पर रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है. प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया मामले की जांच की जा रही है. साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:वाराणसी का आनंद मंदिर, जिसने भोजपुरी सिनेमा को दोबारा जिंदा कर दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details