उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद रवि किशन ने की गोरखपुर से कई अहम जगहों पर ट्रेन चलाने की मांग

By

Published : Mar 17, 2021, 8:09 PM IST

बीजेपी सांसद रवि किशन ने संसद की कार्यवाही के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल से गोरखपुर से देहरादून, पुरी सहित कई जगहों के लिए ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की है.

सांसद रवि किशन ने की गोरखपुर से कई अहम जगहों पर ट्रेन चलाने की मांग
सांसद रवि किशन ने की गोरखपुर से कई अहम जगहों पर ट्रेन चलाने की मांग

गोरखपुरः बीजेपी सांसद रवि किशन ने संसद की कार्यवाही के दौरान गोरखपुर से देहरादून, पुरी समेत कई अहम जगहों के लिए ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की. उन्होंने कहा कि गोरखपुर तेज गति से विकास की ओर आगे बढ़ रहा है. देश के कोने-कोने से लोग यहां आ रहे हैं. पूर्वांचल और पड़ोसी देश नेपाल के लोग भी गोरखपुर से रेल यात्रा करते हैं. ऐसे में यहां से और भी ट्रेनें चलनी चाहिये. उन्होंने कहा कि वो अध्यक्ष महोदय से निवेदन करते हैं कि गोरखपुर से दिल्ली तक वंदे भारत, गोरखपुर से पुरी तक नई रेल, और गोरखपुर से देहरादून तक चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन को प्रतिदिन किया जाये.

सांसद ने की परियोजनाओं की मांग

सांसद ने कहा कि उन्होंने गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यहां के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों की प्रतिमा लगाये जाने की मांग भी सदन के माध्यम से की. जिससे यहां आने वाले यात्रियों को वीर सेनानियों और शहीदों के जीवन से प्रेरणा मिल सके. इसके साथ ही गोरखपुर स्टेशन से गोरखपुर छावनी स्टेशन को रेल लाइन के साथ सड़क मार्ग से जोड़ने, गोरखपुर से मुंबई तक गरीब रथ ट्रेन चलाने, गोरखपुर से पनिहवा तक रेल खंड का दोहरीकरण और बिजलीकरण करने की भी उन्होंने मांग की. सांसद ने देश में तेजी से हो रहे रेल के विकास के लिए पीएम मोदी और रेलमंत्री पीयूष गोयल के प्रति आभार भी व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास के लिए सीएम योगी की भी सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details