उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधेड़ ने इलाज के लिए लिया था लोन, फाइनेंस कर्मचारियों ने लोन चुकाने का बनाया दबाव तो कर ली आत्महत्या

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 12, 2023, 6:13 PM IST

गोरखपुर में फाइनेंस कर्मचारियों द्वारा लोन की किस्त जमा करने का दबाव बनाने पर व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर: आर्थिक तंगी में जीवन गुजार रहा एक व्यक्ति लोन चुकाने के लिए फाइनेंस कंपनी के दबाव बनाने पर आत्म हत्या कर ली. थाना पीपीगंज क्षेत्र के वार्ड नंबर एक अंबेडकर निवासी कोइल (50) फाइनेंस कंपनी से इलाज के 40 हजार लोन ले लिया था. लोन लिया था. जिसकी किस्त वह हर महीने वह देता था. लेकिन एक महीने की किस्त आर्थिक तंगी के कारण मोइल नहीं दे पाया था. सोमवार को किस्त जमा करने के लिए फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों कोइल के घर पहुंचकर दबाव बनाया. इसके बाद तुरंत कोइल घर के अंदर जाकर जान दे दी.

कोइल की पत्नी इंद्रावती देवी ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मी द्वारा पति को धमकाया गया कि अगर किस्त नहीं जमा करोगे तो कार्रवाई की जाएगी. समूह के कर्मचारियों ने रुपये जमा करने का खूब दबाव बनाया. इस कारण मेरे पति काफी परेशान थे. फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के जाने के करीब दो घंटे बाद ही मोइल की संधिग्द परिस्थिति में मौत हो गई. पीपीगंज थानाध्यक्ष प्रेम पाल सिंह ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर बॉडी को पीएम के लिए भेजा गया है. मृतक के बेटे ने जो तहरीर दिया है, उसके आधार पर जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details