उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले 'लेडी डॉन' की गोरखपुर कोर्ट में हुई पेशी

By

Published : Jun 24, 2022, 2:57 PM IST

Updated : Jun 24, 2022, 4:12 PM IST

लेडी डॉन के नाम से ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के मामले में आगरा जेल में बंद आरोपी को गोरखपुर की कैंट पुलिस वारंट बी के तहत न्यायालय में पेश किया.

CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी
CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी

गोरखपुर: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लेडी डॉन के नाम से ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के मामले में आगरा जेल में बंद आरोपी को कैंट पुलिस गोरखपुर लेकर पहुंची और वारंट बी के तहत न्यायालय में पेश किया. कैंट पुलिस की विवेचना के दौरान फिरोजाबाद निवासी सोनू सिंह का नाम सामने आया था. आरोपी सोनू भीम आर्मी का नेता है.

बता दें कि फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के अहमदपुर निवासी सोनू ने विधानसभा चुनाव के दौरान 4 फरवरी 2022 को लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल से गोरखनाथ मंदिर में भी कई जगह बम लगाने और सीएम को उड़ाने का ट्वीट किया था. इसके बाद हंगामा हो गया था, क्योंकि उस समय योगी मंदिर में ही थे. सीएम की सुरक्षा आनन-फानन में बढ़ा दी गई थी.तभी से पुलिस को आरोपी की तलाश थी. लेडी डॉन ट्विटर हैंडल को ट्रेस करते-करते गोरखपुर पुलिस आरोपी सोनू तक पहुंच गई. सोनू एक माह से दूसरे मामले में आगरा जेल में बंद था. इसके बाद गोरखपुर की कैंट पुलिस वारंट ‘बी’ के तहत उसे गिरफ्तार कर गोरखुपर ले आई. यहां अदालत में पेशी के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें-कानपुर हिंसा: मुख्तार बाबा ने उगले कई राज, रुपये देकर बुलाए गये थे पत्थरबाज

गोरखपुर पुलिस कयास लगा रही है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की वजह से आरोपी ने सीएम योगी को लेडी डॉन नाम के ट्विटर हैंडल से बम से उड़ाने की धमकी दी थी. सबसे बड़ी बात यह है कि ट्वीट करने वाले ने हापुड़ पुलिस को टैग किया था. इसी अकाउंट से मेरठ और लखनऊ में बम धमाके करने की धमकी भी दी गई थी. इन धमकियों के बाद सर्विलांस टीम मामले की जांच में जुटी हुई थी. चुनाव के दौरान किए गए इस ट्वीट में लिखा गया था कि 'ओवैसी तो मोहरा है, असली निशाना तो योगी आदित्यनाथ है. बीजेपी नेताओं की गाड़ियों पर आरडीएक्स से हमला होगा, अपनी टीम लगाओ, दिल्ली मत देखो.' एसपी सिटी कृष्ण विश्नोई ने बताया कि आरोपी सोनू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 24, 2022, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details