उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माउंट अरारत चोटी फतह करेंगे गोरखपुर के पर्वतारोही नीतीश, अब तक इन चोटियों पर फहरा चुके हैं तिरंगा

By

Published : Jul 13, 2023, 11:31 AM IST

गोरखपुर के अंतरराष्ट्रीय युवा पर्वतारोही नीतीश सिंह टर्की की सबसे ऊंची चोटी माउंट अरारत (16854 फिट) पर चढ़ाई करेंगे. उन्होंने माउंट एवरेस्ट और अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी समेत कई अंतरराष्ट्रीय चोटियों पर देश का तिरंगा फहराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुरःजिले के अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही नीतीश सिंह टर्की की सबसे ऊंची चोटी माउंट अरारत को फतह करने की तैयारी पूरी कर चुके हैं. इसकी ऊंचाई 16854 फीट है. मुंबई से बुधवार को लखनऊ पहुंचे पर्वतारोही नीतीश सिंह ने उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने उन्हें तिरंगा भेंट करते हुए उनके इस मिशन के लिए शुभकामनाएं दीं. बता दें कि 11 जुलाई को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मुंबई मुख्यालय पर कार्यकारी निदेशक राजीव गोयल से नीतीश सिंह ने मुलाकात की थी. इस दौरान गोयल ने उन्हें भारत का गौरवशाली तिरंगा झंडा और एचपीसीएल का लोगो भेंट किया था.

नीतीश सिंह हर मिशन पर दिए समाजिक मुद्दों के संदेश.

नीतीश के इस मिशन को लेकर एचपीसीएल के कार्यकारी निदेशक राजीव गोयल ने कहा कि, यह बहुत ही साहसिक कार्य है. आज का युवा इस तरह के साहसी कार्य कर रहे हैं, तो हमें इनका उत्साहवर्धन करते हुए इन्हें बढ़ावा देना चाहिए. जब देश का गौरवशाली तिरंगा झंडा उचाइयों पर लहराता है, तो हम सभी को बहुत गर्व होता है. उन्होंने नीतीश सिंह के हर मिशन में सामाजिक मुद्दों को लेकर दिये जा रहे संदेश की भी सराहना की. नीतीश सिंह टर्की के सबसे ऊंची चोटी माउंट अरारत की चढ़ाई के लिए 18 जुलाई को रवाना होंगे.

नीतीश ने इन चोटियों पर फहराया देश का तिरंगा.

बता दें कि पर्वतारोही नीतीश सिंह गोरखपुर के राजेंद्र नगर के रहने वाले है. उनका मूल निवास रामपुर गोपालपुर (गोनरपुरा) है. नीतीश सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की है. दिल्ली में ही 2016 में नीतीश ने पर्वतारोहण का 1 साल का प्रशिक्षण लिया.

ये भी पढ़ेंःलखनऊ में बनेगा प्रदेश का पहला साक्षरता म्यूजियम, जानिए यह होगी खासियत

ABOUT THE AUTHOR

...view details