उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम : सीएम योगी ने शहीदों को किया याद, कलाकारों ने मोह लिया लोगों का मन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 13, 2023, 10:16 PM IST

गोरखपुर में आज एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम (Ek Diya Shahido Ke Naam Program) का आजोजन हुआ. यह कार्यक्रम गोरखनाथ मंदिर (Gorakhpur Gorakhnath mandir) में हुआ. इस दौरान सीएम योगी ने शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोरखपुर में एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी

गोरखपुर:शहीदों की याद में गोरखनाथ मंदिर सोमवार को रोशनी से नहा उठा. लगा मानो दीपक की लौ देश के लिए प्राणों को न्योछावर कर देने वाले बलिदानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर रही हो. मंदिर के भीम सरोवर क्षेत्र में पहला दीपक मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने प्रज्ज्वलित किया. इसके बाद मुक्ताकाशी मंच पर शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी. अवसर था सोमवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर परिसर में 'एक दीया शहीदों के नाम' कार्यक्रम का. इस कार्यक्रम का शुभारंभ किए जाने के साथ ही मंदिर परिसर 11000 दीपों की आभा से जगमग हो उठा. भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (भाई) की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रज्ज्वलित दीयों की जगमग अलौकिक लग रही थी.

सीएम योगी को टेराकोटा की प्रतिमा भेंट की
कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी और अन्य लोग

मंदिर परिसर के मुक्ताकाशी मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष देशभक्ति और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर केंद्रित गीतों और नृत्यों की प्रस्तुतियों ने जोश का संचार किया. इन प्रस्तुतियों पर सीएम योगी बेहद भावुक नजर आए और कलाकारों का उत्साहवर्धन भी किया. उन्होंने फरूवाही, बिरहा जैसी प्रस्तुतियों को भी अपने भावों की अभिव्यक्ति से खूब सराहा. इस दौरान कार्यक्रम संयोजक एवं भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष लोक गायक राकेश श्रीवास्तव और डॉ रूप कुमार बनर्जी ने मुख्यमंत्री को टेराकोटा मिट्टी शिल्प की प्रतिमा भेंट की. कार्यक्रम में भोजपुरी के गायक और स्टार मनोज मिश्र मिहिर ने भगवान राम के अयोध्या में बन रहे मंदिर और योगी के भगवाधारी रूप पर केंद्रित गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया.

दीया जलाते सीएम योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर में एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में मौजूद लोग

कार्यक्रम में महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, विधायक विपिन सिंह, काशी से आए महामंडलेश्वर संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा, कालीबाड़ी के महंत रविंद्र दास सहित हजारों लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें:पत्नी की पूजा, मां लक्ष्मी का मजाक! स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- देवी के चार हाथ कैसे ?, प्रमोद कृष्णम का पलटवार-उनके मुंह में बवासीर

यह भी पढ़ें:जल्द ही खुलने जा रहे हैं उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय उद्यान और वन्यजीव अभयारण्य, जानिए कहां क्या है खास

ABOUT THE AUTHOR

...view details