उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में शॉर्ट सर्किट से 50 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख

By

Published : Apr 6, 2020, 12:16 AM IST

गोरखपुर के पिपरौली क्षेत्र में बिजली की तार में चिंगारी की वजह से आग लग गई. आग लगने से ग्रामीणों की 50 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई.

gorakhpur news
गेंहू की फसल जलकर राख

गोरखपुरः पिपरौली क्षेत्र के बनौड़ा एवं कैली के सिवान में बिजली के तार की चिंगारी से आग लग गई. इससे किसानों की लगभग 50 बीघा गेंहू की खड़ी फसल जलकर राख हो गई. ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची टीम ने किसी तरह से आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड की गाड़ी को मौके पर पहुंचने में एक घंटे से ज्यादा लगा. इससे लोगों में गुस्सा भी था. आग लगने की घटना से बनौड़ा व कैली के रणविजय सिंह की का पांच बीघा, मनोज की दो, विवेकानंद की दो बीघा, राजकुमार सिंह की दो बीघा, भोला सिंह की तीन बीघा, जय सिंह की डेढ़ बीघा, रामप्रताप सिंह की एक बीघा, कुबेर सिंह की दो बीघा, बधाई शुक्ल की दो बीघा, महेंद्र व भुवनेश्वर की एक-एक बीघा सहित तकरीबन 50 बीघा गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई.

सैकड़ों ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया था. एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. लेखपाल जितेंद्र कन्नौजिया ने बताया कि सर्वे करके रिपोर्ट तैयार कर आग से हुए नुकसान की सूचना प्रशासन को भेजी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details