उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली 3 महिलाओं की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 17, 2023, 9:11 PM IST

गोरखपुर में मादक पदार्थों की तस्करी (Drug trafficking in Gorakhpur) और बिक्री से जुड़ी तीन महिला तस्करों की करोड़ों की संपत्ति को (Woman smugglers property seized) जब्त किया गया है.

Etv Bharat
महिला तस्कर की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने दी जानकारी

गोरखपुर:जिले में शुक्रवार को मादक पदार्थों की बिक्री और तस्करी में शामिल तीन महिला तस्करों की कुल 32 करोड़ की संपत्ति को जिला प्रशासन ने जब्त किया है. यह संपत्ति इन महिला तस्करों के बेटों और परिजनों के नाम पर थीं. इनके खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले विभिन्न थाना क्षेत्र में दर्ज हैं. एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संगठित अपराधों पर अंकुश लगाने और गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में यह कार्रवाई की है. थाना राजघाट क्षेत्र में सक्रिय रहकर यह महिला तस्कर अपने इस कारनामे को अंजाम दे रही थी. जिसमें, गैंग लीडर मंजू देवी, सुधीर निषाद,माला देवी की अपराध से अर्जित अवैध सम्पत्तियों को जिला मजिस्ट्रेट गोरखपुर के आदेश के क्रम में जब्त कीया गया है.

इसे भी पढ़े-नकली खाद का धंधा करने वाले माफिया पर कार्रवाई, 30 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

एसपी सिटी ने बताया कि अकेले मंजू देवी के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्र सहित राजघाट थाना क्षेत्र में कुल 22 मुकदमें दर्ज हैं. जिसमें आबकारी और मादक पदार्थों की तस्करी समेत मारपीट और अन्य अपराध शामिल हैं. उसके बेटे सुधीर निषाद के खिलाफ भी विभिन्न थाना क्षेत्र में 16 मामले दर्ज हैं. माला देवी के खिलाफ भी 18 मामले दर्ज हैं.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि जब्तीकरण की कार्रवाई में अवैध तरीके से बनाए गए मकान, प्लॉट और खेती की जमीन को भी जब्त किया गया है. इसके अलावा अन्य संपत्तियों की तलाश अभी भी की जा रही है. इनके खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. इस कार्रवाई में राजस्व की तहसील सदर की टीम, पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर मौजूद रही.

यह भी पढ़े-महिला सहित 6 ड्रग माफियाओं की 45 लाख की संपत्ति जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details