उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉ. संजय निषाद बोले, भाजपा और निषाद पार्टी गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

By

Published : Apr 3, 2023, 8:34 PM IST

मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा है कि भाजपा और निषाद पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी.

Etv bharat
डॉ. संजय निषाद बोले, भाजपा और निषाद पार्टी गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

गोरखपुर: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मत्स्य विकास मंत्री डॉक्टर संजय निषाद ने कहा है कि आगामी नगर निकाय चुनाव हो या फिर लोकसभा, सभी प्रकार के चुनाव में निषाद पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. वह सोमवार को गोरखपुर दौरे पर थे. वह एनेक्सी भवन में अपनी पार्टी और समाज के लोगों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव के सभी बड़े शहरों की 20 फीसदी आबादी मछुआ बाहुल्य है. लगभग 50 नगर परिषद मछुआ बाहुल्य है. ऐसे में सहभागिता तो निषाद पार्टी की भी बनती है. उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी के समक्ष वह अपनी पार्टी की राय रखेंगे. प्रेस वार्ता से पहले गोरखपुर परिक्षेत्र के सभी जिलों के निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ डॉ निषाद ने समीक्षा बैठक भी की. उन्होंने आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा.



मत्स्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार मछुआ समाज के सर्वागीण विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिस प्रकार 10 सालो में पहली बार प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग द्वारा श्रृंगवेरपुर धाम पर, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के बाल सखा, महाराजा गुह्यराज निषाद की जयन्ती को, चैत्र शुक्ल पंचमी पर भव्य और विशाल बनाया गया. उससे यह स्पष्ट होता है कि पूर्व की सरकारो ने मछुआ समाज के सांस्कृतिक धरोहर, राजनीतिक हत्या, और आर्थिक अपंग बनाने की कोशिश की थी. मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मछुआ समाज का उत्थान हो रहा है.


डॉ. निषाद ने MP/MLA कोर्ट में पेशी के सवाल पर कहा कि, उन्हे न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है. वह बाबा साहेब के संविधान पर पूर्ण निष्ठा रखते हैं. पूर्व की सरकार ने उन्हें और उनके साथियो को फर्जी मुकदमे में फंसाने की पूरी कोशिश की है. उन्हे न्यायालय के न्याय पर विश्वास है. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने बेकसूर निषादों को फंसाने की कोशिश की थी. आज उनका जो हश्र हुआ है यह जगजाहिर है सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए मुझे आजीवन कारावास भी काटनी हो तो, निषाद पार्टी और कार्यकर्ताओं की फौज पीछे नही हटेगी.

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद के पांच गुर्गों की पुलिस को मिली छह घंटे की कस्टडी रिमांड

ABOUT THE AUTHOR

...view details