उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने कहा, समयबद्ध और गुणवत्ता से पूरा हो फोरलेन व नाले का निर्माण

By

Published : May 14, 2022, 8:48 PM IST

सीएम योगी ने कहा, समयबद्ध ढंग से पूर्ण हो फोरलेन व नाला निर्माण कार्य
सीएम योगी ने कहा, समयबद्ध ढंग से पूर्ण हो फोरलेन व नाला निर्माण कार्य ()

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समयबद्ध व गुणवत्ता से फोरलेन और नाले का निर्माण पूरा किया जाए.

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अधिकारी समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क तथा देवरिया बाईपास मार्ग पर बन रहे नाले का निर्माण पूरा करें. निर्माण तेजी से किए जाएं.

सड़क निर्माण के साथ ही बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने का काम शुरू कर दिया जाए. कुशीनगर में बुद्ध पूर्णिमा के दिन सोमवार को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व वहां की तैयारियों का जायजा लेने के बाद शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने गुरु गोरखनाथ की पूजा-अर्चना की तथा गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा को नमन किया.

शाम को उन्होंने नकहा रोड वाया स्पोर्ट्स कालेज मार्ग पर फोरलेन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि इस फोरलेन के निर्माण से गोरखपुर का इंफ्रास्ट्रक्चर और सुदृढ़ होगा.

उन्होंने कहा कि फोरलेन निर्माण के साथ ही यह ध्यान देना जरूरी है कि अभी से ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों कि यहां व आसपास के मोहल्लों में जलभराव की समस्या न हो. उन्होंने फोरलेन के किनारे बिजली के तार को अंडरग्राउंड करने तथा फोरलेन पर पर्याप्त पथ प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा.

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हिदायत दी कि निर्माण की गुणवत्ता में कोई खामी नहीं मिलनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज चौराहे तक फोरलेन निर्माण से करीब पांच लाख की आबादी को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी. 2.89 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण पर करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

फोरलेन निर्माण का निरीक्षण करने के बाद वह देवरिया बाईपास मार्ग पर नाला निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे. उन्होंने समयबद्ध ढंग से कार्य पूर्ण करने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. कहा कि देवरिया बाईपास मार्ग को फोरलेन करने का कार्य भी जल्द पूरा हो.

निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बाल प्रेम भी उमड़ता दिखा. गोरखनाथ मंदिर स्पोर्ट्स कॉलेज फोरलेन के निरीक्षण के दौरान वह बच्चों को देखकर रुक गए, आत्मीय अंदाज में उनसे मुलाकात की. उन्हें खूब प्यार और दुलार दिया. बच्चों को उपहार स्वरूप टॉफी-चॉकलेट दी.

दिवंगत अधिवक्ता के परिजनों को बंधाया ढांढस
निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवंगत वरिष्ठ अधिवक्ता एवं बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेश शुक्ला के तारामण्डल, भरवलिया स्थित आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने स्वर्गीय शुक्ला के परिजनों से मुलाकात कर दुःख की इस घड़ी में ढांढस बंधाया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details