उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी की संकल्प यात्रा में शामिल हुए सीएम योगी, गोरखपुर को 22.62 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 6, 2024, 10:36 AM IST

Updated : Jan 6, 2024, 3:46 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Gorakhpur visit) शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान वह संकल्प यात्रा के जरिए चुनावी अभियान को रफ्तार देने के साथ करोड़ों की सौगात दी.

्ेप
ि्प

गोरखपुर :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे . इस दौरान वह बीजेपी महानगर द्वारा आयोजित संकल्प यात्रा में शामिल हुए. इसके जरिए वह चुनावी अभियान को गति देते नजर आए. इसके अलावा सीएम योगी ने 22.62 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. उन्होंने कुछ निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी किया. वह सैनिक स्कूल और नकहा ओवरब्रिज का भी जायजा ले सकते हैं.

कल्याण मंडपम का शिलान्यास :शनिवार को सीएम ने मोहरीपुर वार्ड के सन्झाई में 6.47 करोड़ की 24 परियोजनाओं और सूरजकुंड में 16.15 करोड़ रुपए की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें सबसे महत्वपूर्ण, करोड़ों की लागत से बनने वाला 'कल्याण मंडपम' है. सीएम योगी ने इसका शिलान्यास किया. यह अपने निर्माण के बाद लोगों को उचित दर पर शादी विवाह या अन्य कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध होगा. इससे निगम को आय होगी. इसके अलावा लोगों को भी कम मूल्य पर एक भव्य और खूबसूरत भवन के साथ परिसर प्राप्त होगा.

लोकसभा चुनाव अभियान को देंगे गति :दोनों कार्यक्रम स्थलों पर मुख्यमंत्री द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल लोगों को संबोधित किया. इसमें केंद्र की मोदी सरकार के साथ प्रदेश की विकास योजनाओं की चर्चा हुआ. मुख्यमंत्री का शनिवार को पहला कार्यक्रम मोहरीपुर में था. इसके बाद दोपहर में वह सूर्य कुंड में निरंकारी भवन के पास आयोजित विकसित भारत संकल्प कार्यक्रम में शामिल हुआ. रविवार 7 जनवरी को उनका पहला कार्यक्रम सुबह 10:00 बजे राप्ती नगर वार्ड के अंबेडकर विद्यालय मैदान में संकल्प भारत यात्रा का होगा. 11:00 बजे सीएम नीना थापा इंटर कॉलेज में इसी यात्रा में शामिल होंगे. यह यात्रा कहीं न कहीं भाजपा के 2024 लोकसभा चुनाव अभियान को गति देने वाला है.

इसके अलावा योगी शनिवार को एक निजी पब्लिक स्कूल का भी उद्घाटन किया. जल निकासी के बड़े प्रोजेक्ट गोडधोइया नाले का भी मुख्यमंत्री रविवार को निरीक्षण कर सकते हैं. साथ ही 11 से 13 जनवरी तक आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव और मकर संक्रांति के अवसर पर गोररखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारी की समीक्षा बैठक भी अधिकारियों के साथ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें :700 किमी पैदल चलकर रामलला के दर्शन करेंगी शबनम खान, बोलीं- मोदी में दिखते राम, मुस्लिम भी जलाएं दीप

Last Updated : Jan 6, 2024, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details