उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का कड़ाई से कराएं पालन : सीएम योगी

By

Published : Jul 11, 2020, 2:47 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुए तीन दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान में व्यापक स्तर पर घर-घर सर्विलांस करते हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का भी निर्देश दिया है. योगी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर गोरखपुर के अधिकारियों संग वार्ता की.

cm yogi adityanath
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते सीएम

गोरखपुर: पूरे प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शुक्रवार की रात 10 बजे से ही सोमवार की सुबह पांच बजे तक के लिए फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने जानकारी दी कि सभी कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

गोरखपुर एनआईसी भवन में उपस्थित अधिकारी.

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों से की बात
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने के नि‍र्देश दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि शुक्रवार की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराया जाए. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि संचारी रोगों की रोकथाम के लिए अधिकारी प्रयास करें.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते सीएम.

लॉकडाउन का कराएं कड़ाई से पालन
मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर संबंधित अधिकारियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया. सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बाजार बंद रहेंगे. शनिवार और रविवार को सरकारी संस्‍थान बंद रहते हैं. इन दो दिनों में बाजार बंद रहेंगे. औद्योगिक इकाईयों को चालू रखा गया है. इन दो दिनों में लॉकडाउन का पालन कर संक्रमण को कुछ हद तक रोका जा सकता है. फलमंडी और सब्‍जीमंडी में भी यही व्‍यवस्‍था लागू करें.

इंसेफेलाइटिस पसार रहा पांव
सीएम ने कहा कि एक तरफ प्रदेश कोविड-19 से जूझ रहा है. इसके अलावा बरसात के मौसम में वेक्‍टर जनित बीमारी भी बहुत सारे क्षेत्रों में देखने को मिल रही है. पूर्वी यूपी में इंसेफेलाइटिस एक बार फिर पांव पसार रहा है.

सीएम ने बताया कि कुछ दिन पूर्व वह पूर्वी यूपी के कुछ कमिश्‍नरी का दौरा किए हैं. जिस प्रकार से बरसात हो रही है अगर हम लोगों ने जल जमाव, स्‍वच्‍छता और सैनिटाइजेशन को गंभीरता से नहीं लिया, तो डेंगू का खतरा भी प्रभावी रूप से सामने आ सकता है.

सीएम ने कहा कि इसके अलावा महानगर और जनपदों में भी संक्रमण का फैलाव देखने को मिला है. संक्रमण के बहुत सारे कारण हैं. हमें लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कर इसके प्रसार को रोकना होगा.

गोरखपुर के कलेक्‍ट्रेट परिसर में एनआईसी भवन में वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के दौरान एडीजी दावा शेरपा, मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, डीआईजी मोडक राजेश डी राव, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, अपर आयुक्त अजय कांत सैनी, सीडीओ हर्षिता माथुर, सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, एडीएम वित्त आरके सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details