उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर में सीएम योगी बोले, हर जरूरतमंद को मिले पक्का आवास, जमीन कब्जाने वालों को सिखाएं कड़ा सबक

By

Published : Jul 24, 2023, 4:44 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ सावन के तीसरे सोमवार पर गोरखपुर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने फरियाद सुनकर अफसरों को दिशा-निर्देश दिए. साथ ही भोलेनाथ का पूजन-अर्चन भी किया.

Etv bahrat
Etv bahrat

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखपुर में थे. इस दौरान उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में जनता की फरियाद सुनी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन भी जरूरतमंदों को अभी तक पक्का मकान नहीं मिल पाया है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास उपलब्ध कराए जाएं. राजस्व और पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई की जाए. साथ ही जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को कड़ा कानूनी सबक सिखाया जाए. अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखें और हर पीड़ित की समस्या का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें.

सीएम योगी ने सुनी महिलाओं की फरियाद.
मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री फरियादियों तक खुद पहुंचे. समस्याओं को सुनते हुए उन्होंने आश्वस्त किया कि हर समस्या का समयबद्ध, पारदर्शी व संतुष्टिपरक निस्तारण किया जाएगा. जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 500 लोगों की समस्याएं सुनीं. इसमें बड़ी संख्या महिलाओं शामिल रही. इस दौरान देवरिया से आई एक महिला ने आवास की समस्या बताई. इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत मंडलायुक्त को निर्देशित किया कि महिला की समस्या को संवेदनशीलता से देखें. महिला को प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराया जाए. जमीन कब्जा करने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए. इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को सीएम ने भरोसा दिलाया कि पैसे के अभाव में किसी इलाज नहीं रुकने पाएगा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराएं. शासन से इलाज में भरपूर आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. इस मौके पर सीएम योगी ने बच्चों को भी दुलारा और उपहार में चॉकलेट दी.

सावन के तीसरे सोमवार पर रुद्राभिषेक
सावन के तीसरे सोमवार को गोरक्ष पीठाधीश्वर और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधियारीबाग स्थित मानसरोवर मंदिर में रुद्राभिषेक किया. योगी ने भगवान भोलेनाथ को पुष्प, बेलपत्र, दही, मिष्ठान अर्पित करते हुए लोक कल्याण की कामना की. करीब 300 वर्ष पुराने इस मंदिर का गोरखनाथ मंदिर से अटूट रिश्ता है जिसकी स्थापना उनवल स्टेट के राजा मानसिंह ने कराई थी. प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद इस मंदिर का पूरी तरह से कायाकल्प हुआ है. मंदिर देखने में बेहद ही खूबसूरत प्रतीत होता है तो परिसर में पोखरी का जीर्णोद्धार कराकर इसे भी लोगों के लिए उपयोगी बनाया गया है. योगी रविवार को दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर पहुंचे थे. उन्होंने रुद्राभिषेक करने के साथ ही परिसर में चल रही शिव महापुराण महाकथा में भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details