उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतगणना से पहले अधिकारियों की गाड़ी चेंकिंग मामले में 100 सपाइयों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 17, 2022, 10:37 AM IST

मतगणना से ठीक एक दिन पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ी चेक करने के मामले में गोरखपुर की कैंट पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने इस मामले में 100 अज्ञात सपाइयों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

etv bharat
अधिकारियों की गाड़ी चेंकिंग मामले में 100 सपाइयों पर मुकदमा दर्ज

गोरखपुर: मतगणना से ठीक एक दिन पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ी चेक करने के मामले में कैंट पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने बिना चेक किए एक भी गाड़ी को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों को भी चेकिंग के लिए रोक लिया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तब शांति बरतते हुए मतगणना समाप्त होने का इंतजार कर रहे थे. इसके बाद बुधवार को पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर कैंट पुलिस ने अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई की है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए में पूरे प्रदेश में मुद्दा बनाया था. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से ईवीएम की रखवाली करने की अपील की थी. इसके बाद सपा नेता और कार्यकर्ता ईवीएम की रखवाली और उसकी सुरक्षा लिए अफसरों की गाड़ियां भी रोक लीं और चेकिंग करने लगे.

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी गोरखपुर

इस दौरान वहां अव्यवस्था का माहौल फैल गया और अधिकारियों को घंटों इंतजार करना पड़ा. मतगड़ना खत्म होने के बाद पुलिस ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए कार्रवाई की है और 100 अज्ञात सपाइयों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस अब विश्वविद्यालय के गेट पर लगे सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करेगी.

यह भी पढ़ें-महंगाई, खराब कानून व्यवस्था और अत्याचार से भाजपा के विरुद्ध जनता की नाराजगी बढ़ी: अखिलेश यादव

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि मतगणना से पूर्व पुलिस और प्रशासन की गाड़ियों को चेक करने वाले 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह साफ कर दिया है कि कार्रवाई सभी पर होगी, वो चाहे जो भी हो.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details