उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव: 67 लाख रुपये सहित 2 गिरफ्तार

By

Published : Jan 22, 2022, 4:51 PM IST

पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार जांच पड़ताल में जुटी हुई है. लखनऊ के पंजीकृत वाहन से 65 लाख रुपये बरामद हुए. इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
67 लाख रुपये सहित 2 गिरफ्तार

गोण्डा: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है और चुनाव को सुचारू रुप से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन और जनपद पुलिस लगातार सक्रिय है. पुलिस और प्रशासनिक टीम शस्त्र, शराब और अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी है. वहीं, पुलिस अवैध तरीके से अर्जित धन को भी जब्त करने में लगी है.

इसे भी पढे़ंःपंचायत चुनाव 2021: गोंडा में पुलिस ने जब्त किए 7 लाख रुपये

इसी कड़ी में गोंडा और लखनऊ की सीमा पर पुलिस सघन जांच चला रही थी. डीएम मार्कंडेय शाही और एसपी संतोष कुमार मिश्रा के निर्देशन में पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार जांच पड़ताल में जुटी हुई थी. इसी बीच जांच के दौरान लखनऊ के पंजीकृत वाहन से 65 लाख रुपये बरामद हुए. दूसरी कार से पुलिस ने चेकिंग के दौरान 2 लाख रुपये बरामद किया. पूछताछ के दौरान ये लोग कोई भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर पाए और पुलिस के मुताबिक ये रुपये नेपाल सीमा की तरफ ले जाया जा रहा था. पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारियों की माने तो आगामी विधानसभा चुनाव में ये रुपये खपाये जाने थे, जिसको पुलिस ने बरामद कर लिया.

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि 67 लाख रुपये बरामद किए गए हैं, और इसको जब्त कर ट्रेजरी में जमा कराया जा रहा है. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details