उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा: विदेशी शक्तियों की साजिश के चलते मंदिर-मठों में हो रहे हमले: राम विलास वेदांती

By

Published : Oct 12, 2020, 1:52 PM IST

यूपी के गोंडा में पुजारी की हत्या को लेकर पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशी शक्तियों की साजिश के चलते मंदिर और मठों में हमले हो रहे हैं, ताकि लोग आपस मे लड़ें और माहौल खराब हो. बता दें कि पुजारी की हत्या के बाद राम विलास वेदांती विरोध जताने गोंडा पहुंचे थे.

राम विलास वेदांती
राम विलास वेदांती

गोंडा: जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के मनोरमा मंदिर में बीती रात सम्राट दास पुजारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से नाराज साधु-संत मंदिर में लगातार पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में मंदिर परिसर में पूर्व सांसद राम विलास वेदांती पहुंचे. यहां उन्होंने मंदिर पहुंच कर पहले घटनास्थल देखा, उसके बाद पूरे मामले पर चिंता जाहिर करते हुए अधिकारियों से मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने के लिए बात की. इसके साथ ही इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की भी मांग की.

राम विलास वेदांती पहुंचे गोंडा.
विदेशी शक्तियों की साजिश के चलते मंदिर और मठों में हो रहे हमलेपूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मंदिर में साधुओं पर लगातार हमले हो रहे हैं. उन्होंने इन घटनाओं में विदेशी साजिश का हाथ बताया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यूपी में योगी और देश में मोदी की सरकार है, इसके चलते विपक्ष द्वारा मठ को बदनाम करने के लिए लगातार साधु महात्माओं पर हमला कराए जा रहे हैं.

सीबीआई से जांच कराने की मांग

गोंडा पहुंचे राम विलास वेदांती ने इस पूरे मामले की जांच कराने के बाद सीबीआई से भी जांच कराने की मांग की. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कहा कि इस मामले के आरोपी पकड़े जाएं, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो और कोई निर्दोष जेल ना जाये.

इस पूरे मामले पर रामविलास वेदांती ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशी शक्तियों की साजिश के चलते मंदिर और मठों में हमले हो रहे हैं, ताकि लोग आपस में लड़ें और माहौल खराब किया जा सके. हम गोंडा पुजारी के हमले के मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं. इसके साथ ही मंदिर प्रशासन की सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग करते हैं, ताकि मंदिर और पुजारी, महंत सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details