उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करनैलगंज नगर पालिका दफ्तर पर छापा, कमरे और सीसीटीवी सीज

By

Published : Nov 5, 2022, 4:54 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 10:38 PM IST

गोंडा पुलिस ने कर्नलगंज के करनैलगंज नगर पालिका परिषद कार्यालय पर छापेमारी (Raid on Karnailganj Municipality office) की. पुलिस को मतदाता सूची में गड़बड़ी सूचना मिली थी.

Etv Bharat
करनैलगंज नगर पालिका कार्यालय पर छापेमारी

गोंडा: मतदाता सूची में गड़बड़ी सूचना मिलने पर गोंडा पुलिस ने शुक्रवार आधी रात को कर्नलगंज के करनैलगंज नगर पालिका परिषद कार्यालय पर छापा मारा (Raid on Karnailganj Municipality office) की. एसडीएम हीरालाल के नेतृत्व में कार्यालय पर हुई इस कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. गोंडा पुलिस ने सभी कमरों, लेखा अनुभाग और सीसीटीवी को सीज कर दिया है.

दरअसल, एडीएम सुरेश कुमार सोनी को देर रात फोन पर सूचना दी गई कि नगरपालिका कार्यालय में रात में मतदाता सूची में गड़बड़ी की जा रही है. फर्जी अभिलेखों, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के आधार पर मतदाता सूची में नाम घटाए बढ़ाए जा रहे हैं. इसी सूचना पर एसडीएम हीरालाल, कोतवाल सुधीर कुमार सिंह समेत पुलिस और राजस्व कर्मी ने शुक्रवार देर रात को कार्यालय पर छापा मारा. एसडीएम के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंचकर कम्प्यूटर में हो रही गतिविधियों और साक्ष्य को जुटाने में लग गई.

इस दौरान एसडीएम हीरालाल को फर्जीवाड़े के कई साक्ष्य हाथ भी लग गए हैं, जिस पर उन्होंने तत्काल प्रभाव से लेखा अनुभाग, कम्प्यूटर कक्ष सहित चेयरमैन रजिया खातून का कक्ष जिसमें सीसीटीवी कैमरा लगा था उसे सील करा दिया है. साथ ही उसकी निगरानी के लिए पुलिस का पहरा भी लगा दिया गया. इस सम्बंध में नगरपालिका ईओ प्रियंका मिश्रा का कहना कि उनकी जानकारी में कोई भी कार्य नहीं हो रहा था.

वही एसडीएम हीरालाल ने बताया की मतदाता सूची में गड़बड़ी की सूचना मिली थी. जांच में आरोप सही पाया गया है. नगर पालिका ईओ प्रियंका मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने 419, 420 IPC और 66 D IT Act के तहत केस दर्ज वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:बसपा नेता व पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के घर IT की छापेमारी

Last Updated :Nov 5, 2022, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details