उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

7 वर्षीय छात्रा से अश्लील हरकत और छेड़छाड़ का आरोपी प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

By

Published : Nov 24, 2021, 8:45 AM IST

गोंडा जिले में 7 वर्षीय बच्ची के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ का सनसनीखेज आरोप प्रधानाध्यापक पर लगा है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यपक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

गोंडा:उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से शर्मसार घटना सामने आई है. जहां प्रधानाध्यापक पर 7 वर्षीय बच्ची से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गोण्डा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रही 7 वर्षीय बच्ची से छेड़खानी व अश्लील हरकत करने के आरोपी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा.

ये है मामला

मामला शिक्षा क्षेत्र करनैलगंज के प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा है. जहां के इंचार्ज प्रधानाध्यापक खालिक अहमद पर कक्षा 2 में पढ़ने वाली 7 वर्षीय बालिका के परिजनों ने बच्ची के साथ अश्लील हरकत और छेड़खानी का आरोप लगाते मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी.

वहीं, घटना की सूचना पर प्राथमिक विद्यालय पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी सीमा पाण्डेय ने स्कूल के शिक्षक, रसोइया व बालिका के घर जाकर पूछताछ करते हुए अपने स्तर से जांच शुरू कर दी.

प्रकरण की जांच करने विद्यालय पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टिया प्रधानाध्यापक को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. जांच में पाया गया कि सोमवार को दोपहर बाद बालिका प्रधानाध्यापक कक्ष में पुस्तक लेने गई थी. वहां से बाहर निकलने के बाद वह अपना बैग लेकर घर चली गई.

ढाई बजे के बाद छात्रा अपने माता पिता के साथ विद्यालय वापस आई. जहां माता-पिता ने मामले को लेकर प्रधानाध्यापक से बातचीत की. जहां आरोपी प्रधानाध्यापक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि बालिका प्रधानाध्यापक कक्ष में पुस्तक लेने गई थी. पढ़ने में अच्छी होने की वजह से उसकी पीठ थपथपा दी थी. जबकि बालिका व उसके परिवार वाले शिक्षक के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगा रहे हैं.

शिक्षामित्र पुष्पेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वह दूसरे कक्ष में बच्चों को पढ़ा रहे थे. जिससे प्रकरण के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं हुई. उन्होंने बताया कि बालिका पुस्तक लेने प्रधानाध्यापक कक्ष में गई थी. वापस लौटाने पर वह अपना बैग लेकर घर चली गई.


आरोपी प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि परसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक स्कूल में बच्ची के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप प्रधानाध्यापक पर लगा है. परिजनों की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-ट्यूशन पढ़ाते समय टीचर ने बालिका से की छेड़छाड़, गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details