उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव के बयान पर मंत्री ने किया पलटवार, कही यह बड़ी बात

By

Published : May 5, 2022, 8:59 PM IST

गुरुवार को गोंडा जिले में विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने शासन से गठित तीन मंत्रियों के प्रतिनिधि मंडल पहुंचे. मंत्री राकेश सचान ने ललितपुर रेप कांड में अखिलेश यादव द्वारा दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पढ़िए पूरी खबर..

etv bharat
खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान

गोंडा: जिले में गुरुवार को विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने, शासन से गठित तीन मंत्रियों के प्रतिनिधि मंडल पहुंचे. मंत्री राकेश सचान, अनूप प्रधान और रविंद्र जायसवाल सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई. इसके बाद मंत्री राकेश सचान ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज, महिला व जिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं, ललितपुर थाने में रेप कांड पर अखिलेश यादव द्वारा यह कहा जाना कि बाबा थाने पर बुलडोजर कब चलाएंगे इस सवाल का जवाब देते हुए कहा जहां आवश्यकता है, वहां बुलडोजर चलता है. बुलडोजर थाने पर नहीं बल्कि अपराधियों पर चलेगा.

खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान

मंत्री राकेश सचान का काफिला सबसे पहले निर्माणाधीन मेडिकल से सीधे 282 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज की प्रगति का जायजा लिया. मेडिकल कॉलेज का निर्माण हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी वेनसा स्ट्रक्चर कर रही है. 18 माह के भीतर इस मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा किया जाना है. इसके बाद प्रतिनिधि मंडल अनूप प्रधान ने पंतनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, महिला अस्पताल व प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया.

राकेश सचान ने मेडिकल कॉलेज निरीक्षण के बाद गेहूं क्रय केंद्र और बाबू ईश्वर सरण जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया. अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मंत्रियों के प्रतिनिधि मंडल ने जहां मरीजों का हालचाल जाना, वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली. इस दौरान पता चला कि यहां पर डॉक्टरों के 44 पद सृजित हैं. इसके सापेक्ष सिर्फ 37 चिकित्सकों की तैनाती हैं. इस पर मंत्री ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए कहा कि यह जिला अस्पताल है. यहां पर पद के सापेक्ष सभी चिकित्सकों की तैनाती होनी चाहिए. इसके लिए शासन से मांग किया है. इस पर सीएमओ ने बताया कि पत्र भेजा गया है. मंत्री राकेश सचान ने कहा कि इस 37 के सापेक्ष कितने चिकित्सक उपस्थित हैं, उपस्थिति पंजिका दिखाओ. इस पर सीएमओ जानकारी नहीं दे सके.

पढ़ेंः रामपुर पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान ने कहा कि अभी निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज व एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया है. अभी गोशाला, प्राइमरी स्कूल, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के विक्रय केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र, का निरीक्षण करेंगे. अभी निरीक्षण चल रहा है. जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान जिम्मेदार जानकारी नहीं दे पाए हैं. अभी प्रेजेंटेशन में दवा वितरण व उपस्थिति की जानकारी ली जाएगी. उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य मेले लगाए जा रहे हैं. इसमें लोगों को निशुल्क में दवाइयां वितरित की जा रही हैं. कहा कि अभी तक प्रेजेंटेशन हुआ है. अब जनता के द्वार सरकार खड़ी हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details