उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल में बंद कैदियों से किया ये आह्वान

By

Published : Sep 10, 2022, 9:56 PM IST

etv bharat
मंत्री धर्मवीर प्रजापति ()

होमगार्ड्स एवं कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने गोण्डा पहुंचकर कारागार में बंद कैदियों से उद्यमिता से जुड़ने का आह्वान किया. उन्होंने कारागार के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित विभागों के माध्यम से कैदियों को उद्यमिता का प्रशिक्षण दिलाया जाए.

गोंडाः होमगार्ड्स एवं कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर गोण्डा पहुंचे. उन्होंने कारागार में बंद कैदियों को उद्यमिता से जुड़ने का आह्वान किया. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों व कौशल विकास का प्रशिक्षण प्राप्तस्वावलंबी बनाने के लिए प्रेरित किया.

राज्यमंत्री ने मंडल कारागार पहुंचकर निरीक्षण कर साफ सफाई सहित जेल मैनुअल का पालन करने के निर्देश दिए. वहीं, जेल में बंद कैदियों से सीधा संवाद करते हुए अपनी सोच में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कैदियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अपनी पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेदारियों का स्मरण कर खुद में परिवर्तन ला सकते हैं और कारागार से बाहर निकलने पर एक अच्छे नागरिक के तौर पर समाज में पहचान बना सकते हैं. इसके लिए उन्हें स्वयं से संवाद करने तथा पूर्व में की गई गलतियों को न दोहराने का संकल्प करना होगा.

पढ़ेंः जनपद न्यायाधीश ने किया जिला कारागार का निरीक्षण

मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कारागार में रह रहे कैदियों को उद्यमिता से जुड़ने का आह्वान करते हुए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों, कौशल विकास का प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा स्वावलंबी बनने के लिए भी प्रेरित किया गया. उन्होंने कारागार के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित विभागों के माध्यम से कैदियों को उद्यमिता का प्रशिक्षण दिलाया जाए.

पढ़ेंः मुजफ्फरनगर जिला कारागार को मिला आईएसओ प्रमाणपत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details